BiharTOP SLIDER

पटना नगर निगम के कर्मचारियों की आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल

Patna: नगर निगम के कर्मचारी आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. निगम के छह हजार चतुर्थवर्गीय कर्मियों के हड़ताल पर जाने से राजधानी पटना में सफाई व्यवस्था प्रभावित होने की आशंका है.

 

इसे भी पढ़ें : भारत छोड़ो आंदोलन के 79 साल: जब डोमचांच में शहीद हुए थे आजादी के चार दीवाने

 

पटना नगर निगम चतुर्थवर्गीय कर्मचारी संघ ने दैनिक कर्मियों की सेवा नियमित करने, समान काम के लिए समान वेतन और 18000 रुपये मासिक मजदूरी देने जैसी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. पटना नगर निगम चतुर्थवर्गीय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष पीके आजाद भारतीय के मुताबिक एजेंसी के द्वारा कर्मियों के साथ मनमाना बर्ताव किया जा रहा है. सेवा की कोई गारंटी नहीं है. एजेंसी मनमाने तरीके से कर्मियों को रखती और हटाती है. साथ ही साथ बोनस देने की घोषणा के बावजूद अब तक राशि नहीं दी गई.

 

Catalyst IAS
ram janam hospital

संघ ने दावा किया है कि सभी अंचल और जलापूर्ति शाखा के कर्मचारी आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे जबतक उनकी मांगें पूरी नहीं होती. निगम के चतुर्थवर्गीय कर्मी इसके पहले भी इन मांग को लेकर हड़ताल कर चुके हैं. जब पिछली बार इन्होंने हड़ताल पर जाने का फैसला किया था. तो निगम के पदाधिकारियों ने मान मनौवल कर उन्हें मना लिया था. यह भरोसा दिया गया था कि उनकी मांगों पर विचार किया जाएगा. लेकिन अबतक ऐसा कुछ नहीं हुआ जिसके बाद आज फिर से निगम कर्मी अनिश्चितकालीन  हड़ताल पर चले गए हैं.

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

Related Articles

Back to top button