न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

IND vs WI: रोमांचक क्रिकेट मुकाबले में मैच टाई

96

New Delhi: IND vs WI के बीच विशाखापट्टनम में दूसरा वनडे मैच खेला गया. इस रोमांचक क्रिकेट मैच में 322 रनों का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम ने बराबरी करते हुए टाई कर लिया. युवा कैरेबियाई बल्लेबाज शाई होप (नाबाद 123 रन) ने अपने करियर का दूसरा शतक जड़ते हुए टीम को रोमांचक अंत तक पहुंचाया. अंतिम गेंद तक गए इस मैच में वेस्टइंडीज को आखिरी गेंद पर 5 रन चाहिए थे और होप ने चौका जड़ दिया जिसके साथ ही स्कोर टाई हो गया. दोनों टीमें बराबरी पर रहीं. 

भारत को पहली सफलता दिलाने का काम मोहम्मद शमी ने किया. शमी ने कीरेन पॉवेल को 18 के स्कोर पर ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट कराया. वहीं चंद्रपाल हेमराज 24 गेंदों में 32 रन बनाकर कुलदीप यादव की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. मार्लन सैमुअल्स से वेस्टइंडीज को काफी उम्मीदें थी, लेकिन कुलदीप यादव की गेंद पर वो भी चकमा खा गए और बोल्ड हो गए. सैमुअल्स को 13 के स्कोर पर कुलदीप ने पवेलियन भेजा. हालांकि चौथे विकेट के लिए हेटमायर ने शाइ होप के साथ मिलकर 143 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की. हेटमायर ने इस दौरान अपने करियर का दूसरा अर्धशतक जड़ा, लेकिन वह इसे शतक में तबदील नहीं कर सके और 94 रन बनाकर चहल की गेंद पर कैच आउट हो गए. वहीं पॉवेल 18 रन बनाकर कुलदीप यादव की गेंद पर रोहित शर्मा को अपना कैच थमा बैठे.

IND vs WI का मुकाबला कैसे जीता भारत, जानें  कोहली का रिकॉर्ड

hosp1

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 321 रन बनाए थे. भारत के लिए कप्तान कोहली ने सबसे अधिक नाबाद 157 रनों की पारी खेली. टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही और पारी के तीसरे ओवर में ही रोहित शर्मा 4 रन बनाकर आउट हो गए. पिछले मैच में नाबाद लौटे रोहित को केमार रोच ने हेटमायर के हाथों कैच आउट कराया. रोहित के बाद अच्छी लय में दिख रहे शिखर धवन को एश्ले नर्स ने 29 के स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट किया. नर्स की अपील को अंपायर ने खारिज किया. वेस्टइंडीज ने रिव्यू लिया और धवन आउट करार दिए गए. इसके बाद अंबाती रायडु ने तीसरे विकेट के लिए कप्तान कोहली के साथ 139 रनों की साझेदारी की. रायडु को नर्स ने 73 के स्कोर पर बोल्ड कर वापस पवेलियन भेजा. इसके बाद कप्तान कोहली ने अपने वनडे करियर का सबसे तेज 10000 रन पूरा किया और 37वां शतक भी जड़ा. कोहली का इस सीरीज में ये दूसरा लगातार शतक है. कोहली 129 गेंदों में नाबाद 157 रन बनाया.

ओबेड मेकॉय ने धोनी को 20 के स्कोर पर बोल्ड कर भारत को चौथा झटका दिया. वनडे इंटरनैशनल करियर में मेकॉय का यह पहला विकेट रहा. धोनी एक बार फिर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे. ऋषभ पंत 13 गेंदों में 17 रन बनाकर मार्लन सैमुअल्स की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. पंत भी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सकें. वहीं जडेजा 13 रन बनाने में सफल रहे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: