Sports

IND vs SA ODI: दक्षिण अफ़्रीका ने भारत को हराया

Lucknow: भारत और दक्षिण अफ़्रीका के बीच वनडे सीरीज़ के पहले मैच में दक्षिण अफ़्रीका ने भारत को 9 रन से हरा दिया है.दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारत के सामने 250 रन का लक्ष्य रखा था. भारत की टीम पारी ख़त्म होने तक 8 विकेट के नुकसान पर 240 रन ही बना पाई.भारत की ओर से सबसे ज़्यादा 86 रन संजु सैमसन ने बनाए. वहीं श्रेयस अय्यर ने 50 रन की पारी खेली.

 

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला लिया था.बारिश की वजह से टॉस में भी देरी हुई है. इसके साथ ही 10 ओवर भी कम कर दिए गए. मैच 40-40 ओवरों का खेला गया. 40 ओवर में दक्षिण अफ़्रीका ने चार विकेट खोकर 249 रन बनाए .हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर ने पांचवें विकेट के लिए 106 गेंदों में 139 रन की नाबाद साझेदारी की.आखिर के पांच ओवरों में दोनों ने तूफानी बल्लेबाज़ी करते हुए 55 रन जुटा लिए. मिलर 63 गेंदों में 75 रन और हेनरिक क्लासेन 65 गेंदों में 74 रन बनाए.

इसे भी पढ़ें: अवकाश को लेकर शिक्षक 8 अक्टूबर से करेंगे आंदोलन

भारत की ओर से शार्दुल ने दो विकेट चटकाए. कुलदीप यादव और रवि बिश्नोई को एक-एक विकेट मिला. मैच में ऋतुराज गायकवाड़ को डेब्यू करने का मौका मिला है. इस मैच में कप्तानी शिखर धवन कर रहे थे. इससे पहले बुधवार को चौदह सदस्यीय भारतीय टीम रोहित शर्मा की अगुवाई में वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हुई है.

Related Articles

Back to top button