JharkhandLead NewsNationalNEWSRanchiTOP SLIDER

IND vs SA ODI: रांची में मुकाबला आज, भारतीय टीम चाहेगी सीरीज में बराबरी

Ranchi: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला रांची में रविवार (नौ अक्तूबर) को खेला जाना है. भारतीय टीम इस मुकाबले में हर हाल में सीरीज में बराबी चाहेगी. दूसरी ओर मेहमान टीम यहां जीत हासिल कर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करना चाहेगी. यदि भारतीय टीम आज हार जाती है तो भारत में दक्षिण अफ्रीकी टीम लगातार दूसरी सीरीज जीत दर्ज करेगी.

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने 2015 में भारत की धरती पर पांच मैचों की सीरीज 3-2 से जीती थी. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अब तक 12 द्विपक्षीय वनडे सीरीज खेली गई है. इनमें भारत ने चार और दक्षिण अफ्रीका ने छह सीरीज में जीत दर्ज की है. एक सीरीज ड्रॉ रही और एक का परिणाम नहीं निकल सका था.

 

इधर, रांची में आज हाई स्कोरिंग मुकाबले के पूरे आसार हैं. रांची के स्टेडियम में अब तक पांच वन डे खेले गए हैं. इनमें से तीन में 280 प्लस का स्कोर बना है. एक बार 300 के ऊपर का स्कोर भी बना है. इन आंकडों को ध्यान रखते हुए कहा जा सकता है कि आज के मुकाबले में खूब चौके-छक्के देखने को मिलेंगे. यहां खेले गए पांचों मुकाबले में भारतीय टीम ने बाद में बैटिंग की है. इनमें भारत को दो जीत और दो में हार का सामना करना पड़ा है. एक मैच बेनतीजा रहा है.

 

मुकाबले के सफलता पूर्वक संपन्न कराने में जेएससीए व प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है. एक दिन पूर्व आयोजित संवाददाता सम्मेलन में उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने कहा है कि मैच के दौरान जेएससीए की टीम के साथ प्रशासनिक टीम समन्वय स्थापित कर कार्य करेगी. उन्होंने कहा कि अनुशासन, लोगों के बैठने आदि की व्यवस्था से संबंधित किसी भी मामले में जेएससीए की टीम की तरफ से पहला रिएक्शन होगा, इसके बाद स्थिति अनुसार प्रशासनिक टीम कार्य करेगी. उपायुक्त एवं वरीय पुलिस अधीक्षक ने मैच के दौरान विधि-व्यवस्था संधारण के लिए जारी संयुक्तादेश की बिंदुवार जानकारी देते हुए सभी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये.

दर्शकों से अपील
उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने लोगों से अपील करते हुए कहा सभी योग्य दर्शक अपनी योग्यता अनुसार स्थान ग्रहण कर मैच का आनंद लें. उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का आयोजन सफलतापूर्वक संपन्न कराने और रांची के साथ झारखंड की बेहतर छवि स्थापित करने में सहयोग करें.

 

संभावित टीमें

साउथ अफ्रीकाः क्विंटन डिकॉक, यानेमन मलान, टेंबा बाउमा (कप्तान), एडेन मार्करम, हेनरिच क्लासेन, डेविड मिलर, वेन पर्नेल/एंडिले फेहलुकवायो, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, तमरेज शम्सी/मार्को यान्सेन, लुंगी एनगिडी.
भारतः शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, शार्दूल ठाकुर, रवि बिश्नोई/शहबाज अहमद, आवेश खान, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज.

Related Articles

Back to top button