NationalNEWSSports

Ind vs Nz 2nd Test : बड़ी बढ़त की ओर भारत, मयंक व पुजारा की शतकीय साझेदारी

Mumbai: मुंबई वानखेड़े स्टेडियम में भारत-न्यूजीलैंड के बीच जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत ने बड़ी व मजबूत बढ़त की ओर कदम बढ़ा दिया है. न्यूजीलैंड को महज 62 रन पर ढेर करने के बाद भारत की सलामी मयंक अग्रवाल व चेतेश्वर पुजारा शतकीय साझेदारी पूरी कर चुके हैं. दोनों बेहतरीन ढंग से न्यूजीलैंड के गेंदबाजों का सामना कर रहे हैं. पिछली पारी में दस विकेट लेकर रिकार्ड बनाने वाले न्यूजीलैंड के गेंदबाद एजाज पटेल को विकेट के लिए तरसना पड़ रहा है.

इसे भी पढ़ेंःदेश में ओमिक्रोन वैरिएंट के चार मामल हुए, जानें-नये मामले कहां-कहां मिले, नये साल में तीसरी लहर की आशंका

advt

भारत ने तीसरे दिन के खेल की शुरुआत बेहद दमदार अंदाज में की है. मयंक 101 गेंदों का सामना करते हुए 58 व पुजारा 72 गेंदों का सामना करते हुए 41 रन बना चुके हैं. इससे पहले भारत ने आज 69 रन पर बगैर विकेट खोये मुकाबले की शुरूआत थी. तब भारत 332 रनों की बढ़त पर था जो कि बढ़कर 364 हो चुका है.

 

इस मुकाबले की बात करें तो बारिश से बाधित मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टास जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. भारत ने मयंक अग्रवाल के शतक और अक्षर पटेल के अर्धशतक के दम पर 325 रन बनाए थे. खास बात यह रही कि न्यूजीलैंड के लिए सभी 10 विकेट एजाज पटेल ने लिए. यह कारनामा क्रिकेट के इतिहास में तीसरी बार हुआ है. इधर, पहली पारी में न्यूजीलैंड की टीम अपनी पहली पारी में महज 62 रन पर ढेर हो गई. दो ही बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार कर पाए. न्यूजीलैंड का यह भारत में टेस्ट में सबसे कम स्कोर है. इस पारी में  आर अश्विन ने 4, मोहम्मद सिराज ने 3, अक्षर पटेल 2 और जयंत यादव ने एक विकेट हासिल किया है. भारत को पहली पारी में 263 रनों की बढ़त मिली है और दूसरी पारी में सलामी जोड़ी 101 रन बनाकर खेल रही है.

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: