Lead NewsNationalNEWSSports

Ind vs Nz 2nd Test: मैच में भारत की पकड़ मजबूत, जीत से सिर्फ 5 विकेट दूर भारत

Mumbai: भारत ने न्यूजीलैंड के सामने 540 रन का असंभव लक्ष्य रखने के बाद तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट चटका लिए हैं, जबकि मेहमान टीम अपनी दूसरी पारी में 45 ओवरों में 140 रन ही बना सकी है. 3 विकेट अश्विन के खाते में गए हैं. भारत को जीत के लिए 5 विकेट चाहिए, जबकि न्यूजीलैंड को अगर जीतना है तो इतिहास रचना होगा. न्यूजीलैंड अभी भी भारत से 400 रन पीछे है. स्टंप्स तक हेनरी निकोल्स (36*) और रचिन रविंद्र (2*) क्रीज पर थे. अक्षर पटेल को भी एक विकेट मिली है.

मालूम हो कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का यह दूसरा मुकाबला है. कानपुर में खेला गया पहला मुकाबला भारत-न्यूजीलैंड के बीच ड्रॉ रहा था. मालूम हो कि इस मुकाबले की पहली पारी में टीम इंडिया ने 325 रन बनाया था. जबावी पारी खेलने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 62 रनों पर ढेर हो गई. पहली पारी में न्यूजीलैंड की ओर से गेंदबाजी करते हुए एजाज पटेल ने सभी दस भारतीय बल्लेबाजों को पवैलियन का रास्ता दिखाया.

advt

वानखेड़े टेस्ट में विराट कोहली ने दमदार प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन पहली पारी में वह शून्य और दूसरी पारी में 36 पर आउट होकर पवेलियन लौटे. विराट ने इंटरनेशनल क्रिकेट में दो साल पहले शतक लगाया था और आज की पारी को मिलाकर कुल 58 पारियां और 744 दिन हो गए, जब भारतीय कप्तान के बल्ले से शतक देखने को नहीं मिला है. यह भारत के खेमे के लिए चिंता की बात हो सकती है. इसी माह भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है.

इसे भी पढ़ें – भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की प्रदेश प्रवक्ता बनायी गयीं राफिया नाज 

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: