Lead NewsSports

Ind vs Eng: सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ को बुलाया गया इंग्लैंड, टेस्ट टीम में होंगे शामिल

ऑफ स्पिनर ऑलराउंडर जयंत यादव भी इनके साथ जायेंगे इंग्लैंड

New Delhi : श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में वनडे डेब्यू करने वाले सूर्यकुमार यादव को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. वह सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और ऑफ स्पिनर ऑलराउंडर जयंत यादव के साथ इंग्लैंड जाएंगे.
4 अगस्त से शुरू होनी है टेस्ट सीरीज

ये तीनों खिलाड़ी चोट के कारण बाहर हो चुके खिलाड़ियों की जगह लेंगे. शुभमन गिल, वाशिंगटन सुंदर और आवेश खान को मौजूदा दौरे से बाहर कर दिया गया है. यह तीनों चोटिल हैं, ऐसे में इनकी जगह तीन नए खिलाड़ियों को जगह दी जा रही. बता दें भारत बनाम इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से शुरू होनी है.

इसे भी पढ़ें :Ranchi: धुर्वा में 7 लोगों के अतिक्रमण हटाने पर सोमवार तक के लिए हाइकोर्ट ने लगायी रोक

advt

श्रीलंका के खिलाफ खेल रहे ये दोनों

न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान पिंडली में चोट लगने के कारण शुभमन को बाहर कर दिया गया था, जबकि अवेश काउंटी इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान अंगूठे में चोट लगा बैठे. वहीं वाशिंगटन की उंगली में चोट है.

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने इस घटनाक्रम की पुष्टि की. उन्होंने कहा, “हां, पृथ्वी, सूर्या और जयंत इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेंगे. क्या वे टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के बीच में उड़ान भरेंगे (पृथ्वी और सूर्य श्रीलंका में टीम का हिस्सा हैं) या सीरीज खत्म होने के बाद जाएंगे.

इसे भी पढ़ें :Ranchi: हिनू नदी, बड़ा तालाब और कांके डैम के किनारे बने इन 180 भवनों को तोड़ने का है आदेश

टी-20 सीरीज के बाद जा सकते हैं

इस पर वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई से कहा, “हां, ये तीनों इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज के लिए हमारे स्थानापन्न खिलाड़ी हैं. वे तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के बाद ही जा सकते हैं, लेकिन हमें अगले तीन दिनों में पुष्टि मिल जाएगी.” समझा जाता है कि शॉ की फॉर्म ने टीम प्रबंधन को प्रभावित किया है और अग्रवाल की मौजूदा लय सबसे अच्छी नहीं है.

हालांकि, क्वारंटाइन नियमों के साथ, यह स्पष्ट नहीं है कि सूर्यकुमार और शॉ अपनी हार्ड क्वारंटाइन पूरी करने के बाद पहले टेस्ट के लिए समय पर पहुंच सकते हैं या नहीं.

इसे भी पढ़ें :विधायक खरीद-फरोख्त मामला : विधायक अनूप सिंह ने दो दिन पहले कोतवाली थाने में की थी शिकायत

सूर्यकुमार को मिल सकता है टेस्ट डेब्यू का मौका

जहां तक जयंत का सवाल है, उनकी बेहतर बल्लेबाजी क्षमता को मंजूरी मिली क्योंकि उनके पास टेस्ट शतक है और जब तक रविचंद्रन अश्विन या रवींद्र जडेजा लंबी श्रृंखला में किसी भी चोट से पीड़ित नहीं होते हैं, तब तक वे एक स्थिर नेट गेंदबाज भी रहेंगे.

सूर्यकुमार की बल्लेबाजी का इस्तेमाल सीरीज के किसी समय में किया जा सकता है क्योंकि अजिंक्य रहाणे की हैमस्ट्रिंग की चोट टीम को चिंतित रखेगी.

अधिकारी ने कहा, “किसी भी मामले में, अगर अजिंक्य पहले टेस्ट से चूक जाते हैं, तो वह केएल राहुल होंगे जो नॉटिंघम में मध्य क्रम में बल्लेबाजी करेंगे. टीम प्रबंधन को अभी भी विश्वास है कि अजिंक्य नॉटिंघम टेस्ट से पहले ठीक हो सकते हैं.”

इसे भी पढ़ें :शिल्पा शेट्टी बोलीं, मेरी पति राज इनोसेंट, जानिये किसे बताया पोर्न फिल्म मामले में दोषी

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: