Lead NewsSports

IND vs ENG: अश्विन और अक्षर की फिरकी में फंसा इंग्लैंड, भारत को मिला WTC का टिकट

Ahmedabad: रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल की फिरकी में फंस कर एक बार फिर चौथे और आखिरी टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड को पारी और 25 रन से हार का सामना करना पड़ा. इसके साथ ही भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गया है. पटेल और अश्विन के खाते में 5-5 विकेट आये. इंग्लैंड को पारी की हार टालने के लिए 160 रन बनाने थे लेकिन उसकी दूसरी पारी 135 रन पर सिमट गयी.

भारत ने पहली पारी में 365 रन बनाकर 160 रन की बढ़त ली थी. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (30) को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका था. डोम सिबली (तीन) , जैक क्राउली (5) और जॉनी बेयरस्टॉ (0) सहज नहीं दिखे जबकि बेन स्टोक्स (0) गेंद की उछाल का अनुमान नहीं लगा सके और गलत स्वीप शॉट खेलकर आउट हुए.

इससे पहले आठवें नंबर पर उतरकर परिपक्व बल्लेबाजी का प्रदर्शन करने वाले वाशिंगटन सुंदर पहले टेस्ट शतक से चार रन से चूक गए लेकिन भारत ने पहली पारी में 365 रन बनाकर 160 रन की बढ़त ले ली।.इक्कीस वर्ष के खब्बू बल्लेबाज सुंदर ने 174 गेंद में 96 रन बनाए लेकिन आखिरी तीन विकेट जल्दी गिरने से वह दूसरे छोर पर अकेले रह गए. भारत ने आखिरी तीन विकेट पांच गेंद के भीतर गंवा दिए.

पहले टेस्ट मैच में हार का मुंह देखने के बाद भारतीय टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए इंग्लैंड को घुटने पर ला दिया. बाकी तीनों मैचों में भारत ने इंग्लैंड को पटखनी दी.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: