Lead NewsNationalNEWSSports

Ind vs Eng 2nd Test : जीत से सात विकेट दूर है भारत, मेहमान के लिए अश्विन को झेलना होगा मुश्किल

482 रनों का लक्ष्य, 76 रन पर चार बल्लेबाज ढेर

New delhi: चेन्नई के चेपक ग्राउंड पर भारत-इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट मुकाबले में भारत से जीत से महज छह विकेट दूर है. पहले बल्ले से अब बॉल से रविचंद्रन अश्विन मेहमान खिलाड़ियों की परीक्षा ले रहे हैं. इंग्लैंड से सामने 482 रनों का विशाल लक्ष्य है और उसके चार बल्लेबाज पैवेलियन लौट चुके हैं. एसे में इंग्लैंड की हार तय मानी जा रही है.

 

इंग्लैंड ने चौथे दिन 3 विकेट 53 रन से आगे खेलना शुरू किया. अश्विन ने डेनियल लारेंस को चलता कर इंग्लैंड को चौथा झटका दिया. इंग्लैंड की टीम 76 रन चार विकेट खोकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. चार में से दो विकेट अक्षर पटेल व दो अश्विन ने लिये हैं. फिलहाल जो रूट व बेन स्टोक्स बल्लेबाजी कर रहे हैं.

 

पीच के मिजाज को देखते हुए क्रिकेट समीक्षकों को कहना है कि मेहमान बल्लेबाजों के लिए अश्विन को झेल पाना आसान नहीं होगा. अश्विन ने पहली पारी में भी पांच बल्लेबाजों को पैवेलियन भेजा था. इसके बाद बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतक जमाया. इससे अश्विन के हौसले बुलंद हैं.

 

इस मुकाबले की बात करें तो भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी. भारत ने पहली पारी में रोहित शर्मा की दमदार 161 रन की पारी और फिर अजिंक्य रहाणे के 67 और रिषभ पंत की नाबाद 58 रन की पारी के दम पर 329 रन बनाए थे. इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 134 रन पर ढेर हो गई. इस तरह भारत को 195 रनों की बेशकीमती बढ़त मिली. इस तरह भारत ने आगे खेलते हुए अपनी दूसरी पारी में आर अश्विन के शतक और विराट कोहली के अर्धशतक के दम पर 286 रन बनाए और इंग्लैंड के सामने 482 रन का लक्ष्य रखा.

 

इस विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को तीसरे दिन के खेल के आखिरी सत्र में एक के बाद एक तीन झटके लगे. इंग्लैंड ने रोरी बर्न्स, डोम सिब्ले और नाइट वॉचमैन जैक लीच का विकेट खो दिया था.

Related Articles

Back to top button