Lead NewsSports

Ind vs Eng 2nd Test : चेन्नई में भारत ने इंग्लैंड को 317 रनों से पछाड़ा

रनों के लिहाज से इंग्लैंड के खिलाफ यह भारत की सबसे बड़ी जीत

Ind vs Eng 2nd Test : चेन्नई के चेपक ग्राउंड पर दूसरे टेस्ट मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 317 रनों से पछाड़ते हुए श्रृंखला को एक-एक की बराबरी पर कर दिया. रनों के लिहाज से टीम इंडिया की इंग्लैंड पर सबसे बड़ी जीत है.

482 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम 54.2 ओवर में 164 रन बनाकर ढेर हो गई. इस जीत के हीरो रविचंद्रन अश्विन रहे. बल्लेबाजी करते हुए शतक बनाने के बाद गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट झटके. अक्षर पटेल ने पांच बल्लेबाजों को पैवेलियन का रास्ता दिखाया.

यह चार मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला था. इस मुकाबले में भारत खेल हर मोर्चे पर भारी रहा.

मेहमान टीम इंग्लैंड को चौथे दिन पहला झटका डैनियल लॉरेंस के रूप में लगा, जो 26 रन बनाकर आर अश्विन की गेंद पर रिषभ पंत के हाथों स्टंप आउट हो गए. इस तरह इंग्लैंड को चौथा झटका लगा.

इसे भी पढ़ें – बंपर सरकारी नौकरी : 2900 पोस्ट के लिए 16 मार्च 2021 से पहले करें आवेदन

आर अश्विन ने दसवीं बार टेस्ट क्रिकेट में बेन स्टोक्स को फंसाया. स्टोक्स 8 रन बनाकर अश्विन की गेंद पर कोहली के हाथों कैच आउट हुए. इस तरह इंग्लैंड की आधी टीम पवेलियन लौट गई.

छठी सफलता भारत को अक्षर पटेल ने दिलाई. उन्होंने ओली पोप को 12 रन के निजी स्कोर पर इशांत शर्मा के हाथों कैच आउट कराया. कुलदीप यादव को मैच की पहली सफलता बेन फोक्स के रूप में मिली. इससे पहले ओवर में सिराज ने रूट का कैच छोड़ा था. फोक्स 2 रन बनाकर आउट हो गए। उनका कैच अक्षर पटेल ने पकड़ा.

8वीं सफलता अक्षर पटेल ने भारत को दिलाई. उन्होंने जो रूट को 33 रन के स्कोर पर रहाणे के हाथों कैच आउट कराया. अपने अगले ओवर में पटेल ने ओली स्टोन को lbw आउट कर इंग्लैंड को 9वां झटका दिया, जबकि देश के लिए डेब्यू टेस्ट मैच में पांच विकेट हासिल करने वाले वे 9वें खिलाड़ी बने. दसवें विकेट के तौर पर कुलदीप यादव ने मोइन अली को आउट किया.

इसे भी पढ़ें : लोहरदगा में सर्च के क्रम में आइडी ब्लास्ट, एक जवान घायल

Related Articles

Back to top button