न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

IND vs AUS: भारत को दोहरा झटका, अश्विन और रोहित पर्थ टेस्ट से बाहर

24

Perth: पर्थ में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले दूसरे क्रिकेट मैच से पहले टीम इंडिया का ऐलान हुआ है. जहां भारत के मुख्य स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोहित शर्मा चोटिल होने के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार से यहां शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे. भारत के लिये यह दोहरा झटका है क्योंकि सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव अभी टखने की अपनी चोट से नहीं उबरे हैं.

जडेजा, यादव को मिली जगह

इन तीनों खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण भारत ने हनुमा विहारी, रविंद्र जडेजा, उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार को अपनी 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया है. साव एडीलेड में पहले टेस्ट मैच से पूर्व अभ्यास के दौरान क्षेत्ररक्षण करते हुए चोटिल हो गये थे. पहले टेस्ट मैच के दौरान अश्विन की पेट की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था, जबकि रोहित की पीठ में दर्द उभर आया था. भारत ने पहला मैच 31 रन से जीता.

बीसीसीआई ने बयान में कहा, पृथ्वी साव के दायें टखने में चोट लग गयी थी और वह अच्छी प्रगति कर रहे हैं लेकिन अब भी उनका उपचार चल रहा है. आर अश्विन के पेट के बायें हिस्से की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है और अभी उनका उपचार चल रहा है. एडीलेड में पहले टेस्ट मैच के दौरान रोहित की पीठ के निचले हिस्से में दर्द होने लगा था और उनका भी उपचार चल रहा है. वह भी दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे. साथ ही कहा गया कि टीम प्रबंधन इन खिलाड़ियों पर करीबी नजर रखे हुए है और तीसरे टेस्ट मैच के लिये उनकी उपलब्धता पर उचित समय पर फैसला किया जाएगा.

दूसरे टेस्ट के लिए चयनित इंडियन टीम

भारत की 13 सदस्यीय टीम इस प्रकार है : विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव.

उल्लेखनीय है कि दूसरा टेस्ट पर्थ के नए स्टेडियम में खेला जाएगा. इस स्टेडियम में अबतक सिर्फ दो अंतरराष्ट्रीय मैच खेले गए हैं. शुक्रवार को होने वाला खेल इस मैदान पर पहला टेस्ट मैच है. इस बात की चर्चा है कि इस पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: