न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

IND VS AUG: टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत, 72 साल बाद ऑस्ट्रेलियाई जमीं पर जीती टेस्ट सीरीज

945

Sydney: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा और आखिरी मैच ड्रा रहा. सिडनी टेस्ट मैच बारिश के कारण ड्रॉ पर खत्म हुआ. इसके साथ ही टीम इंडिया ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से जीत ली. साथ ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर इतिहास रच दिया है. भारत 72 साल बाद कंगारुओं की सरजमीं पर उन्हें मात दी है.

ऑस्ट्रेलियाई जमीं पर 72 साल बाद टेस्ट सीरीज में जीत

सिडनी टेस्ट में 193 रन बनाकर चेतेश्वर पुजारा मैन ऑफ द मैच बने, जबकि मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड भी उन्हीं को मिला. पुजारा ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज में शानदार पारी खेलते हुए कुल 521 रन बनाए.  बता दें कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया में 72 साल में पहली बार कोई टेस्ट मैचों की सीरीज जीती है. आजादी के बाद पहली बार कोई भारतीय टीम इस देश में टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब रही है.

भारत ने एडिलेड में खेला गया पहला टेस्ट मैच 31 रनों से जीता था. हालांकि पर्थ में हुआ दूसरा टेस्ट ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के नाम रहा था. कंगारुओं ने भारत को 146 रनों से हराते हुए वापसी की थी. लेकिन मेलबर्न में हुए तीसरे मैच में टीम इंडिया ने कंगारुओं को 137 रनों से मात देकर टेस्ट सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली. वहीं सिडनी में चौथा टेस्ट ड्रॉ रहने पर टीम इंडिया ने 2-1 से ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीत ली है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: