न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बोकारो स्टेशन में लगातार हो रही है यात्री सुविधाओं में बढ़ोत्तरी: डीआरएम

डीआरएम से झुग्गीवासियों ने आशियाना बचाने की लगायी गुहार

96

Bokaro: बोकारो रेलवे स्टेशन को ‘ए’ क्लास का दर्जा प्राप्त है. जिसे सजाने और संवारने की दिशा में रेलवे की ओर से पहल की जा रही है. रेलवे स्टेशन के आस-पास सौंदर्यीकरण करने का काम शुरु हो चुका है. जिसका मैप बनाया गया है, उसके अनुसार पार्किंग, प्रीमियर कार पार्किंग की तैयारी चल रही है. यह बातें दक्षिण पूर्व रेलवे के आद्रा मंडल प्रबंधक शरद कुमार श्रीवास्तव ने बोकारो रेलवे क्का दौरा करते हुए कहा. उन्होंने कहा कि रेलवे क्षेत्र में रेलवे बोर्ड की ओर से स्वीकृत 33/11 का नया पावर स्टेशन बनाने का काम शुरु होने वाला है, ताकि रेलवे स्टेशन के साथ कॉलोनी व रेलवे क्षेत्र के हर शॉप को हर वक्त बिजली मिल सके. यह कार्य कुछ दिनों के अंदर शुरु होने वाला है. इसके साथ रेलवे स्टेशन के ऑटो स्टैंड में भी नई सुविधा यात्री शेड, शौचालय आदि का निर्माण भी जल्द शुरु किया जायेगा, ताकि वहां पर पहुंचने वाले यात्रियों को सुविधा मिल सके.

इसे भी पढ़ें – अब पाकुड़ की जनता कह रही कैसे डीसी के संरक्षण में हो रहा है अवैध खनन, सवालों पर डीसी चुप 

झुग्गी निवासियों ने डीआरएम के पास लगायी गुहार

कुर्मीडीह स्टेशन रोड पर स्थित चिन्हित क्षेत्र के झुग्गी निवासियों को हटाने का नोटिस दिया गया है. शनिवार को रेलवे द्वारा झुग्गियों को तोड़ने की तैयारी से भयभीत बस्ती वालों ने डीआरएम के अपने आशियाने को बचाने की गुहार लगायी. कांग्रेस नेता जवाहर महथा ने डीआरएम से वार्ता कर राहत देने की मांग की. श्री महथा ने बताया कि डीसी के समक्ष हुई वार्ता के तहत सब स्टेशन के पीछे वाली दीवार से चालीस मीटर दूर तक तोड़ने की आश्वासन मिला है. मनसा मंदिर तक का क्षेत्र इसमें शामिल है. कहा कि डीआरएम ने इस बात का भरोसा दिया कि डीसी ऑफिस में हुई वार्ता पर ही झुग्गियों को हटाया जाएगा.

इसे भी पढ़ें- झारखंड सरकार की आधिकारिक वेबसाइट Jhargov.In में कई खामियां

palamu_12

निरीक्षण में कई अधिकारी थे मौजूद

आद्रा मंडल प्रबंधक शरद कुमार श्रीवास्तव शुक्रवार शाम करीब चार बजे बोकारो रेलवे स्टेशन पहुंचे. क्षेत्रीय प्रबंधक थंग बालास्वामी और स्टेशन प्रबंधक एके हलदर ने डीआरएम का स्वागत किया. डीआरएम ने रनिंग रूम, ऑटो रिक्शा स्टैंड, सर्कुलेटिंग एरिया आदि का निरीक्षण किया. इस दौरे में मुख्य रूप से सीनियर डीसीएम एके चौधरी, सीनियर डीओएम राजेश कुमार, सीनियर डीईएन सीओ हरसिमरन सिंह, सीनियर डीओपी श्रीकांत, सीनियर डीपीओ अमित नेहर, स्टेशन प्रबंधक एके हलधर, सीआई उतम कुमार, चंद्रभूषण के अलावे आरपीएफ के अधिकारी पुलिस जवान आदि उपस्थित थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: