न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सदर अस्‍पताल में बढ़ी पेयजल की समस्‍या, परिजनों ने कहा ‘दवा की जुगाड़ करें या पानी खरीदें’

महिनों से खराब पड़े हैं वाटर प्‍यूरीफायर मशीनें

215

Ranchi: सदर अस्पताल में पीने की पानी भी न होना बड़े ही दुर्भाग्य की बात है. आज एक ओर जहां अस्पतालों को हाईटेक बनाया जा रहा है और करोड़ों रुपए खर्च कर अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस किया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर इन्ही अस्पतालों में पानी जैसी बुनियादी सुविधा से भी मरीज और उनके परिजन महरुम हैं.

सदर अस्पताल रांची में जहां प्रतिदिन लगभग दो सौ मरीज अपना इलाज कराने आते हैं, लेकिन उन्हे यहां पीने लायक पानी तक नहीं मिल रहा है. अस्पताल में भर्ती मरीजों को ज्यादा परेशानी हो रही है. उनके परिजनों को पानी के लिए यहां-वहां भटकना पड़ जाता है.

Related Posts

28 जनवरी को हेमंत मंत्रिमंडल का विस्तार! 3 सीटों पर अड़ी कांग्रेस, असहमति की स्थिति में 7 मंत्री ही ले सकते हैं शपथ

राजभवन के बिरसा मंडप में होगा शपथ ग्रहण कार्यक्रम, आज राज्यपाल से मुलाक़ात करेंगे सीएम हेमंत सोरेन

से भी पढ़ेंःनिशिकांत के गेम प्लान के सामने पीएन बच्चा है जी !

अस्पताल में लगी वाटर प्‍यूरीफायर मशीनें खराब

अस्पताल परिसर में सिर्फ दिखावे के लिए वाटर प्‍यूरीफायर मशीन लगाया गया है. इन मशीनों से पानी निकलता ही नहीं. कर्मचारियों ने बताया कि यह काफी दिनों से खराब पड़ा है. लेकिन इसकी मरम्मत नहीं कराई जा रही है.

इसे भी पढ़ेंः गढ़वा : कवाड़ी गांव के ग्रामीणों ने अभिमन्यु सिंह को सुनाई अपनी व्यथा

खरीद कर लाते हैं पानी

सदर अस्पताल में भर्ती मरीज के एक परिजन रूकसाना ने बताया कि पानी की समस्या यहां बहुत ज्‍यादा है. हमें बाहर से खरीद कर पानी लाना पड़ता है. कभी बाहर भी पानी नहीं मिल पाता है. ऐसी स्थिति में अगल-बगल वालों से मांग कर काम चलाना पड़ता है. पत्थलकुदवा की रहने वाली एक परिजन ने बताया कि उनके मरीज सदर अस्पताल में 3 दिनों से भर्ती हैं. इस दौरान उन्हे और उनके मरीज को पानी के लिए काफी परेशानी हुई. बाजारों से बार-बार पानी खरीद कर लाना पड़ रहा है. अबतक 10 से भी ज्यादा बोतल पानी की खरीद चुके हैं. ऐसे में इलाज के लिए दवा का बंदोबस्त करें या पीने के पानी का. उन्‍होने ने बताया कि पानी की बहुत दिक्कत हो रही है. यहां पानी की कोई व्यवस्था नहीं है. बाहर से खरीद कर पानी लाना पड़ता है. पानी ही नहीं मिलेगा तो मरीज कैसे स्वस्थ्य हो सकेंगे. सरकार को यह सुविधा उपलब्ध कराना चाहिए.

दिखावा बन कर रह गये हैं नल


विद्यानगर के अजित वर्मा जो सदर अस्पताल में 2 दिनों से भर्ती हैं. इनका कहना है कि बाजार से पानी खरीद-खरीद कर पी रहे हैं. यहां के नल सिर्फ दिखावे के बन कर रह गये हैं, इससे पानी निकलता ही नहीं है. अस्पताल प्रबधंन भी इस और कोई ध्यान नहीं देता है.

Sport House

पानी की समस्‍या को जल्द ठीक करा लेंगे: सि‍विल सर्जन

सदर अस्‍पताल के सि‍विल सर्जन वीबी प्रसाद ने बताया कि जानकारी में बात आ चुकी है. जल्द ही इसे ठीक करा दिया जायेगा. जितने खराब पड़े नल हैं उन्हे मरम्‍मत करा लिया जायेगा और जितनी जल्दी हो सके इसे ठीक करा दिया जायेगा.

Mayfair 2-1-2020
SP Jamshedpur 24/01/2020-30/01/2020

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like