JharkhandLead NewsRanchi

परफॉरमेंस के आधार पर 35 सिटी मिशन मैनेजरों के वेतन में वृद्धि, दो की वृद्धि पर रोक

  • ए,बी,सी ग्रेड के आधार पर मिला सेवा अवधि विस्तार भी
  • नगर विकास विभाग ने जारी किया आदेश
    Special correspondent

Ranchi : नगर विकास विभाग के अंतर्गत नगरीय प्रशासन निदेशालय ने 37 सिटी मिशन मैनेजरों की परफॉरमेंस के आधार पर मानदेय बढ़ोतरी की है. इन सिटी मिशन मैनेजरों की सेवा अवधि का विस्तार भी दे दिया है,इनमें एक पर आरोप चल रहा है बावजूद उन्हें एक्सटेंशन दिया गया है.

नगर विकास विभाग विभाग के अंतर्गत निदेशालय ने परफॉरमेंस के आधार पर इनकी ग्रेडिंग ए,बी व सी में की है. ए ग्रेड वाले में 23 सिटी मिशन मैनजरों को रखा गया है और इन्हें दो साल की सेवा अवधि विस्तार दिया गया है. वहीं, 12 को ग्रेड बी दिया गया है और इन्हें 1.5 साल का अवधि विस्तार दिया गया है.

इसे भी पढ़ें:बिहार लोक सेवा आयोग ने ऑडिटर और प्रोजेक्ट मैनेजर की पीटी परीक्षा का परिणाम किया जारी

सबसे खराब परफॉरमेंस जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र के सिटी मिशन मैनेजर सलील तिर्की और गिरिडीह के सुमित कुमार घोष का है,जिन्हें इस बार वेतन वृद्धि का कोई लाभ नहीं दिया गया. हालांकि,परफॉरमेंस खराब होने के बावजूद इन्हें एक वर्ष का सेवा अवधि का विस्तार दे दिया गया है. सभी मिशन मैनेजर 24 जनवरी 2022 तक कार्य करेंगे.

बता दें कि डीएयूएनएलम योजना के तहत सिटी मिशन मैनेजरों की नियुक्ति संविदा पर की गयी है. निकायों में रोजगार के साधन उपलब्ध कराने की भी इनकी जिम्मेवारी है,इसके अलावा पीएम आवास योजना शहरी आदि के कार्य की भी जिम्मेवारी है.

नगर विकास विभाग ने हाल में यह तय किया था परफॉरमेंस के आधार पर इनकी वेतन वृद्धि की जायेगी. पिछले खराब परफॉरमेंस के नाम पर 83 फीसदी वेतन कटौती कर मानदेय भुगतान किया गया था.

हालांकि,बाद में परफॉरमेंस सुधरने के बाद बकाया भुगतान कुछ का किया गया. बता दें कि एक-एक सिटी मिशन मैनेजरों को 50 से 55 हजार रुपये तक मानदेय मिलता है,अब अगली सैलरी से इनके मानदेय में बढ़ोतरी होगी.

इसे भी पढ़ें:आरपीएन सिंह के इस्तीफे और भाजपा में शामिल होने से झारखंड की सत्ता के समीकरण पर पड़ सकता है प्रभाव

इस निकाय के इन कर्मियों को मिला दो साल का विस्तार

बुंडू-श्रद्धा महतो,चाकुलिया-तमलकांत महाकुद,देवघर-हिमांशु शेखर,देवघर-कौशल किशोर,डीएमए-अनिकेत रंजन,डीएमए-सत्यावान कुमार सोरेन,गुमला-राहिल डुंगडुंग,हजारीबाग-कुमारी कृष्णा, झुमरीतिलैया-नीलम कुमारी,जेएनएसी-राकेश कुमार आनंद,जुगसलाई-ग्लेनिस मिंज,खूंटी-किरन ग्लोरिया केरकेट्टा,कोडरमा-संजीव कुमार साहु,लातेहार-आनंद कुमार डांगी, लोहरदगा-पिंकी सिन्हा, मानगो-निर्मल कुमार,फुसरो-महेंद्र महतो,रांची-मनीकांत सिन्हा,सूडा-कुनाल कुमार,नासिर मिन्हाज,रश्मी महाकुद,रविशंकर सिन्हा,कपाली-रंजन कुमार.

इसे भी पढ़ें:आरपीएन सिंह के भाजपाई होने पर कांग्रेस के तीखे बोल, कहा- झारखंड सरकार को अपदस्थ कराने की साजिश में थे शामिल

इन्हें मिला 1.5 साल का सेवा विस्तार

आदित्यपुर-मनीमुकुट सुरीन, चाइबासा-बीरबल ठाकुर, चास-सुशमा बाला उरांव,चास-विशाल कुमार सिंह, गिरिडीह-प्रशांत कुमार,हुसैनबाद-राकेश कुमार सिंह, खूंटी-संतोश कुमार,लोहरदगा-राकेश कुमार,मानगो-स्मृति संध्या भेंगरा ,फुसरो-शशिकला कुमारी,रांची बिनित कुमार,सिमडेगा-सुनिता कुमारी है.

इसे भी पढ़ें:आइपीएस ऋषभ व एएसपी अनुराग को वीरता पदक, एडीजी लाटकर को राष्ट्रपति विशिष्ट सेवा पदक

Advt

Related Articles

Back to top button