न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#Congress को आयकर का नोटिस, 170 करोड़ हवाला के जरिये लेने का आरोप

4 नवंबर को भी आयकर ने जारी किया था नोटिस

1,017

New Delhi: आयकर विभाग ने देश की मुख्य विपक्षी पार्टी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC) को नोटिस जारी है. कांग्रेस के खाते में 170 करोड़ रुपये का कालाधन आने का आरोप के मामले में आयकर विभाग ने पार्टी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

खबर है कि आयकर विभाग ने 2 दिसंबर को ही कांग्रेस पार्टी को ये नोटिस जारी किया. जिसमें हैदराबाद की एक कंपनी द्वारा भेजे गए पैसों का हिसाब ना देने का कारण पूछा गया है.

इसे भी पढ़ेंः#JharkhandElection: दूसरे चरण में नक्सलियों से निपटना चुनौती, सात में से छह अतिसंवेदनशील जिले में होगी वोटिंग

4 नवंबर को भी जारी हुआ था नोटिस

सूत्रों की मानें तो हैदराबाद की इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी से कांग्रेस के खाते में ब्लैकमनी आने का आरोप है. कंपनी के द्वारा किए गए दावे में जिन पैसों के फ्लो का जिक्र किया गया है, उनसे जुड़े कागजों को कांग्रेस पार्टी पेश नहीं कर पाई है.

hotlips top

कांग्रेस ने इस संबंध में आयकर विभाग को अभी तक दस्तावेज नहीं दिए हैं. इससे पहले 4 नवंबर को भी इस मामले में नोटिस दिया गया था, लेकिन कांग्रेस की ओर से कोई भी आयकर विभाग के सामने पेश नहीं हुआ था.

बता दें कि इस मामले में अभी तक कांग्रेस पार्टी की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. इसके साथ ही कंपनी के एक स्टाफ को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था लेकिन वो भी नहीं आया.

30 may to 1 june

गौरतलब है कि बीते दिनों आयकर विभाग हैदराबाद की एक इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी पर छापेमारी की थी. इसी जांच के दौरान ये बात सामने आई थी कि कंपनी की तरफ से हवाला के जरिए कांग्रेस पार्टी को 170 करोड़ रुपये भेजे गए हैं, जिसको लेकर आयकर विभाग ने जांच तेज कर दी थी.

बता दें कि इस कंपनी के द्वारा कुछ अन्य राजनीतिक पार्टियों को भी इसी तरह का चंदा देने की बात सामने आ रही है. हालांकि, अभी इनके नामों की पुष्टि नहीं हो पाई है.

इसे भी पढ़ेंः#IndianRailway भी खस्ता हालः 100 रुपये कमाने के लिये 98 रुपये खर्च कर रही रेलवे- CAG रिपोर्ट में खुलासा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like