न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

तीन राज्यों में स्वयंभू भगवान के #KalkiAshram में आयकर विभाग की रेड, 6 अरब की अघोषित संपत्ति मिली

छापामारी की घटना के बाल स्वयंभू भगवान विजय कुमार नायडू ने वीडियो जारी करते हुए मामले पर अपनी सफाई देते हुए  कहा कि सबसे पहले मैं यह कहना चाहता हूं कि मैंने देश नहीं छोड़ा है, न तो हम कहीं और गये  हैं.

2,042

Chennai : खुद को कल्कि भगवान का अवतार बताने वाले विजय कुमार नायडू और उनके पुत्र के आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और कर्नाटक में स्थित प्रतिष्ठानों पर आयकर विभाग की छापेमारी के बाद 600 करोड़ की अघोषित आय की जानकारी मिली है.

खबर है कि आयकर विभाग ने विजय कुमार  के आंध्र प्रदेश के चित्तूर स्थित कल्कि आश्रम और 39 अन्य ठिकानों पर छापेमारी के बाद 65 करोड़ की अघोषित रकम (45 करोड़ की भारतीय करंसी और 20 करोड़ की अमेरिकी डॉलर समेत दूसरे देश की मुद्राएं) जब्त की है.

Aqua Spa Salon 5/02/2020

जान लें कि आश्रम की बेशुमार अवैध संपत्ति का  अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 16 अक्टूबर को शुरू हुई आयकर छापेमारी पांच दिन तक चली और रविवार को कहीं जाकर यह खत्म हुई है.

इसे भी पढ़ें : #PMModi जेपी मॉर्गन इंटरनैशनल काउंसिल के सदस्यों से मिले,  5 लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था पर मंथन

43.9 करोड़ भारतीय मुद्रा, 18 करोड़ की विदेशी मुद्रा बरामद

आयकर विभाग ने  18 अक्टूबर को एक बयान जारी कर कहा था कि आश्रम और उसके ठिकानों पर की गयी छापामारी में  43.9 करोड़ भारतीय मुद्रा, 18 करोड़ की विदेशी मुद्राएं और 31 करोड़ कीमत के सोने और हीरे के जेवरात बरामद हुए हैं. आयकर विभाग ने  आध्यात्मिक गुरु कल्कि के पुत्र एनकेवी कृष्णा और परिवार के दूसरे सदस्यों को पूछताछ का समन जारी किया है.

Related Posts

#Delhi_ Violence : जांच के लिए दो एसआइटी का गठन,  आप पार्षद ताहिर हुसैन पर एफआइआर दर्ज, फैक्ट्री सील

दिल्ली हिंसा की जांच के लिए विशेष जांच टीम (एसआईटी) का गठन किया गया है.  दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के तहत दो एसआईटी का गठन किया गया है.

इसे भी पढ़ें :  #SeditionCases में 45 प्रतिशत का इजाफा, असम में सबसे ज्यादा मामले, हरियाणा दूसरे नंबर पर : NCRB

छापेमारी के बाद स्वयंभू भगवान पर दबाव बढ़ता जा रहा है.

छापामारी की घटना के बाल स्वयंभू भगवान विजय कुमार नायडू ने वीडियो जारी करते हुए मामले पर अपनी सफाई देते हुए  कहा कि सबसे पहले मैं यह कहना चाहता हूं कि मैंने देश नहीं छोड़ा है, न तो हम कहीं और गये  हैं. हम यहीं पर हैं और अपने श्रद्धालुओं को बताना चाहते हैं कि मेरा स्वास्थ्य बहुत अच्छा है.  न तो सरकार और न ही आईटी डिपार्टमेंट ने कहा है कि हमने देश छोड़ दिया. लेकिन मीडिया कह रहा है कि हमने देश छोड़ दिया है.

हालांकि  वीडियो में स्वयंभू भगवान नायडू ने आपने आश्रमों पर मारे गये आयकर छापों का जिक्र नहीं किया. सूत्रों के अनुसार  छापेमारी के बाद स्वयंभू भगवान पर दबाव बढ़ता जा रहा है.  टाइम्स नाउ  ने आयकर विभाग के सूत्रों ने हवाले से कहा है कि कल्कि के पुत्र और उनकी बहू जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. दोनों चेन्नई के एक अस्पताल में भर्ती हैं.

इसे भी पढ़ें :  #Kottayam : रेप का आरोप लगाने वाली #Nun ने बिशप के खिलाफ महिला आयोग व राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में शिकायत की

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like