National

तीन राज्यों में स्वयंभू भगवान के #KalkiAshram में आयकर विभाग की रेड, 6 अरब की अघोषित संपत्ति मिली

Chennai : खुद को कल्कि भगवान का अवतार बताने वाले विजय कुमार नायडू और उनके पुत्र के आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और कर्नाटक में स्थित प्रतिष्ठानों पर आयकर विभाग की छापेमारी के बाद 600 करोड़ की अघोषित आय की जानकारी मिली है.

Sanjeevani

खबर है कि आयकर विभाग ने विजय कुमार  के आंध्र प्रदेश के चित्तूर स्थित कल्कि आश्रम और 39 अन्य ठिकानों पर छापेमारी के बाद 65 करोड़ की अघोषित रकम (45 करोड़ की भारतीय करंसी और 20 करोड़ की अमेरिकी डॉलर समेत दूसरे देश की मुद्राएं) जब्त की है.

MDLM

जान लें कि आश्रम की बेशुमार अवैध संपत्ति का  अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 16 अक्टूबर को शुरू हुई आयकर छापेमारी पांच दिन तक चली और रविवार को कहीं जाकर यह खत्म हुई है.

इसे भी पढ़ें : #PMModi जेपी मॉर्गन इंटरनैशनल काउंसिल के सदस्यों से मिले,  5 लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था पर मंथन

43.9 करोड़ भारतीय मुद्रा, 18 करोड़ की विदेशी मुद्रा बरामद

आयकर विभाग ने  18 अक्टूबर को एक बयान जारी कर कहा था कि आश्रम और उसके ठिकानों पर की गयी छापामारी में  43.9 करोड़ भारतीय मुद्रा, 18 करोड़ की विदेशी मुद्राएं और 31 करोड़ कीमत के सोने और हीरे के जेवरात बरामद हुए हैं. आयकर विभाग ने  आध्यात्मिक गुरु कल्कि के पुत्र एनकेवी कृष्णा और परिवार के दूसरे सदस्यों को पूछताछ का समन जारी किया है.

इसे भी पढ़ें :  #SeditionCases में 45 प्रतिशत का इजाफा, असम में सबसे ज्यादा मामले, हरियाणा दूसरे नंबर पर : NCRB

छापेमारी के बाद स्वयंभू भगवान पर दबाव बढ़ता जा रहा है.

छापामारी की घटना के बाल स्वयंभू भगवान विजय कुमार नायडू ने वीडियो जारी करते हुए मामले पर अपनी सफाई देते हुए  कहा कि सबसे पहले मैं यह कहना चाहता हूं कि मैंने देश नहीं छोड़ा है, न तो हम कहीं और गये  हैं. हम यहीं पर हैं और अपने श्रद्धालुओं को बताना चाहते हैं कि मेरा स्वास्थ्य बहुत अच्छा है.  न तो सरकार और न ही आईटी डिपार्टमेंट ने कहा है कि हमने देश छोड़ दिया. लेकिन मीडिया कह रहा है कि हमने देश छोड़ दिया है.

हालांकि  वीडियो में स्वयंभू भगवान नायडू ने आपने आश्रमों पर मारे गये आयकर छापों का जिक्र नहीं किया. सूत्रों के अनुसार  छापेमारी के बाद स्वयंभू भगवान पर दबाव बढ़ता जा रहा है.  टाइम्स नाउ  ने आयकर विभाग के सूत्रों ने हवाले से कहा है कि कल्कि के पुत्र और उनकी बहू जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. दोनों चेन्नई के एक अस्पताल में भर्ती हैं.

इसे भी पढ़ें :  #Kottayam : रेप का आरोप लगाने वाली #Nun ने बिशप के खिलाफ महिला आयोग व राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में शिकायत की

Related Articles

Back to top button