NationalNEWS

12 हजार फीट ऊंचे पहाड़ पर मिला आई एएन-32 का मलबा, सामने आयी तस्वीर

New Delhi: भारतीय वायुसेना ने आखिरकार आठ दिन के सघन तलाशी अभियान के बाद लापता एएन-32 विमान का मलबा ढूंढ निकाला है.

Jharkhand Rai

मंगलवार को विमान का मलबा अरुणाचल प्रदेश के घने जंगलों में मिला. फिलहाल मलबा तो मिल गया है, लेकिन विमान पर सवार 13 लोगों का पता नहीं चला है. अभी भी वायुसेना का ये अभियान जारी है.

इसे भी पढ़ेंःदर्द-ए-पारा शिक्षक: खुद का घर खर्च तो कर्जे से चलता है, अब मिड डे मील के लिए भी उधार पर निर्भर हैं मालती

सामने आयी मलबे की तस्वीर

विमान के क्रैश होने वाली जगह की जो तस्वीर सामने आई है, उसमें पूरे इलाके में मलबा बिखरा दिख पड़ रहा है. इसके साथ ही जंगल के एक बड़े हिस्से में पेड़ जले हुए नजर आते हैं.

Samford

अनुमान लगाया जा रहा है कि क्रैश के बाद लगी आग से पेड़ जल गए होंगे. विमान का मलबा जिस दुर्गम पहाड़ी इलाके में मिला वो जगह चीन सीमा के बेहद नजदीक है.

भारतीय वायुसेना के प्रवक्ता विंग कमांडर रत्नाकर सिंह ने कहा कि वायुसेना, थलसेना और नागरिक प्रशासन की एक टीम हेलिकॉप्टर के जरिए बुधवार को क्रैश साइट पहुंचेगी ताकि ‘जीवित बचे लोगों और बाकी चीजों’ की तलाश की जा सके.

इसे भी पढ़ेंःजम्मू-कश्मीर के सोपोर में मुठभेड़, एक आतंकवादी ढेर

बता दें कि क्रू मेंबर सहित एयरफोर्स के 13 लोगों के साथ एएन-32 ने 3 जून को असम के एयरबेस से उड़ान भरी थी और उससे आखिरी संपर्क उसी दिन में करीब एक बजे हुआ था.

इसके बाद से एयरक्राफ्ट से किसी भी तरह का संपर्क नहीं हो पाया. वह अरुणाचल प्रदेश के मेचुका घाटी में स्थित मेचुका एडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड जा रहा था.

इसे भी पढ़ेंःNEWS WING IMPACT:  बालू लूट पर सचिव ने DC-SP से कहा, हुआ अवैध खनन तो आप जिम्मेदार

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: