Corona_UpdatesJharkhandLead NewsRanchi

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए डीसी ने की तैयारियों की समीक्षा, कहा- सभी कोविड अस्पतालों में तैयारी पूरी रखें

Ranchi: कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए जिला में तैयारियों की समीक्षा जारी है. इसी क्रम में सोमवार को उपायुक्त छविरंजन की अध्यक्षता में जिलास्तरीय कोविड टास्क फोर्स की बैठक बुलायी गयी. कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए आवश्यक तैयारियों की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने जिले के सभी कोविड अस्पतालों में तैयारी पूरी करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि सभी कोविड अस्पतालों को फंक्शनल करें.

अस्पतालों में डॉक्टर्स, नर्सेस, पारा मेडिकल स्टॉफ आदि की प्रतिनियुक्ति को लेकर उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिये. लॉजिस्टिक्स और एंबुलेंस की आवश्यकता पर भी चर्चा करते हुए उपायुक्त ने सिविल सर्जन को आवश्यक निर्देश दिये.

इसे भी पढ़ें:रांची स्मार्ट सिटी में जल्द शुरू होगा दूसरे चरण का ई-ऑक्शन, निवेशकों को न्योता

advt

ओरिएंटेशन और ट्रेनिंग के लिए स्वास्थ्यकर्मियों की सूची उपलब्ध कराने का निर्देश

बैठक के दौरान उपायुक्त छविरंजन ने कोरोना संक्रमण के दौरान स्थिति से निपटने के लिए सभी स्वास्थ्यकर्मियों का प्रशिक्षण सुनिश्चित कराने को कहा. सिविल सर्जन को उन्होंने ओरिएंटेशन और ट्रेनिंग के लिए स्वास्थ्यकर्मियों की सूची उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.

हर हाल में संस्थागत आइसोलेशन सुनिश्चित करें

होम आइसोलेशन सेल की समीक्षा करते हुए उपायुक्त संबंधित वरीय पदाधिकारी से आवश्यक जानकारी ली, उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों की हर हाल में संस्थागत आइसोलेशन सुनिश्चित करें. उपायुक्त ने कॉल सेंटर के लिए 24 घंटे मैन पावर की उपलब्धता भी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें:कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ जम कर की नारेबाजी, लोकतंत्र के हनन का लगाया आरोप

प्रखंडों में टीकाकरण की रफ्तार बढ़ायें

बैठक के दौरान टीकाकरण कार्य की भी समीक्षा की गयी. जिले में टीकाकरण कार्य की सराहना करते हुए उपायुक्त ने कहा कि कहा कि आनेवाले दिनों में पर्व-त्योहारों के बाद कोरोना संक्रमण में बढ़ोतरी की आशंका है, प्रयास करें कि ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण हो. उपायुक्त ने पहला डोज ले चुके लोगों को दूसरे डोज के लिए कॉल करने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें:झारखंड में NRLM और पीएम आवास योजनाओं से केंद्र सरकार संतुष्ट, एसएचजी के सशक्तीकरण पर दिया जोर

जिन प्रखंडों में टीकाकरण की रफ्तार थोड़ी धीमी है वहां बीडीओ के साथ उप विकास आयुक्त को बैठक कर कारण पता करने का निर्देश उपायुक्त द्वारा दिया गया ताकि टीकाकरण कार्य और तेज गति से हो सके.

समाहरणालय ब्लॉक ए स्थित उपायुक्त सभागार में आयोजित बैठक में उपविकास आयुक्त विशाल सागर, अनुमंडल पदाधिकारी सदर रांची दीपक दुबे, अपर समाहर्त्ता रांची राजेश बरवार, अपर समाहर्त्ता (नक्सल) रामवृक्ष महतो, निदेशक आईटीडीए श्री सुधीर बाड़ा, निदेशक डीआरडीए सीमा सिंह, सिविल सर्जन डॉ विनोद कुमार, डीआरसीएचओ शशिभूषण खलखो एवं डब्ल्यूएचओ कोऑर्डिनेटर डॉ अनूब उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें:पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश गोप के दस्ते साथ हुई पुलिस की मुठभेड़

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: