न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांची जिला में 117 शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति प्लस टू स्‍कूलों में की गयी

5,072

Ranchi: रांची जिला शिक्षा पदाधिकारी की ओर से 117 प्लस टू शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति विभिन्न स्कूलों में गयी. स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग की ओर से जारी आदेश के आलोक में सभी जिलों में प्लस टू शिक्षकों  की नियुक्ति की जारी है. इसी क्रम में रांची में 133 में से 117 शिक्षकों को प्रतिनियुक्त किया गया. विगत दिनों जिला शिक्षा पदाधिकारी की ओर से 133 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटा गया था. साथ ही निर्देश दिया गया था कि 15 दिसंबर तक डीईओ कार्यालय आकर सभी शिक्षक अपना योगदान सुनिश्चित करेंगे. नियुक्ति पत्र बांटे गये 133 शिक्षकों में से 117 ने डीईओ कार्यालय में अपना योगदान सुनिश्चित किया, जिसके बाद इन शिक्षकों को विद्यालयों में प्रतिनियुक्त किया गया. इनमे से 16 अभ्यार्थी शिक्षक डीईओ कार्यालय में उपस्थित नहीं हुए, इनमें से कई ने नियुक्ति पत्र भी नहीं लिये. जिन्हें मंगलवार तक का समय दिया गया है.

मंगलवार से तय होगी उपस्थित

प्लस टू स्‍कूलों में शिक्षकों को प्रतिनियुक्त करते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी की ओर से आदेश दिया गया कि सभी शिक्षक मंगलवार से स्कूलों में अपनी उपस्थिति‍ सुनिश्चित कर लें. आगामी परीक्षाओं को देखते हुए उन्हें राज्य के गिरते परीक्षाफल को ठीक करने के लिये विशेष दिशा-निर्देश दिये गये हैं. जिला के सभी राज्कीयकृत, उत्क्रमि‍त और सरकारी मान्यता प्राप्त विद्यालयों में शिक्षकों को प्रतिनियुक्त किया गया.

इन विषयों में हुई प्रतिनियुक्ति

जिला के प्लस टू विद्यालयों में जीव विज्ञान में 16, रसायन विज्ञान में 6, वाणिज्य में 15,  अर्थशास्त्र में 16, अंग्रेजी में 12, भूगोल में 21, हिंदी में 16, इतिहास में 13, गणित में 4, संस्कृत 13, भौतिकी में 1 पीजीटी शिक्षकों को नियुक्त किया गया.

इसे भी पढ़ें: कई विभागों में 60 से 80 फीसदी तक कर्मचारियों की कमी, नियमावली के पेंच में फंसी है बहाली

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: