न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

प्रश्नपत्र लीक मामले में सैनिक स्कूल तिलैया के अधिकारियों पर मामला दर्ज

32

New Delhi : सीबीआइ ने अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2018 के प्रश्न पत्र लीक होने के मामले में प्रतिष्ठित सैनिक स्कूल तिलैया के तत्कालीन प्रधानाचार्य, उप प्रधानाचार्य और प्रशासनिक अधिकारी पर मामला दर्ज किया है. यह जानकारी बुधवार को अधिकारियों ने दी.

नामांकन के लिए एआइएसएसइइ 2018 का किया था आयोजन 

सीबीआइ की प्राथमिकी में जिन अधिकारियों के नाम हैं. उनमें तत्कालीन प्रधानाचार्य कर्नल नबारूण रॉय, उप प्रधानाचार्य संजय कुमार और प्रशासनिक अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल शिशिर कुमार के अलावा शिक्षक धनंजय कुमार और मनोरंजन पाठक के नाम भी शामिल हैं. आरोप हैं कि इन अधिकारियों ने आपराधिक षड्यंत्र रचा और भ्रष्ट गतिविधियों में संलिप्त रहे तथा सैनिक स्कूल सोसायटी से ठगी की. यह आरोप है कि सैनिक स्कूल सोसाइटी ने झारखंड के 12 केंद्रों सहित विभिन्न केंद्रों पर कक्षा छह और कक्षा नौ में लड़कों के नामांकन के लिए एआइएसएसइइ 2018 का आयोजन किया था.
एजेंसी ने रक्षा मंत्रालय के अनुमोदन पर मामला दर्ज किया जिसमें आरोप लगाए गए कि 2018 के लिए अखिल भारतीय सैनिक स्कूल परीक्षा के हिंदी संस्करण का प्रश्नपत्र छापने के दौरान प्रश्नपत्र लीक करने सहित कई कार्यों में भ्रष्टाचार हुआ.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: