न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पीएम के कार्यक्रम में काले सामान पर बैन मामले में पलटे पलामू एसपी, कहा- पत्र एडवाइजरी मात्र

76

Palamu: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम के दौरान पलामू जिला प्रशासन द्वारा काले सामानों को बैन किये जाने का मामला मीडिया के सुर्खियों में छाया हुआ है. विपक्ष के नेता मामले को खूब भुना रहे हैं और प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को इसमें घसीट कर अपनी राजनीतिक रोटी सेंक रहे हैं. ऐसे में बढ़ी फजीहत के बीच सोमवार को पलामू के एसपी इन्द्रजीत महथा ने इस पर सफाई दी है.

‘काले कपड़े’ का मामला एडवाइजरी मात्र

काले कपड़े पहनकर सभा स्थल पर नहीं आने के मामले पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि यह एक एडवाइजरी मात्र है. ऐसा नहीं है कि काले कपड़े पहने लोगों को सभा स्थल पर प्रवेश नहीं दिया जायेगा, लेकिन मुक्कमल जांच से उन्हें गुजरना होगा. एसपी ने कहा कि लोग काले कपड़े यथा, शॉल, मफलर, रूमाल आदि लेकर सभा स्थल पर न आयें तो बेहतर होगा. उन्होंने कहा कि काले जूते पहनने की मनाही नहीं है. श्री माहथा ने कहा कि किसी को भी सभा स्थल पर जाने से रोका नहीं जायेगा, लेकिन हर किसी को मुक्कमल जांच से गुजरना होगा.

क्या कहा गया था पत्र में

यहां बताना जरूरी है कि गत 29 दिसम्बर को पलामू के पुलिस अधीक्षक ने एक अधिकारिक पत्र जारी किया था, जिसमें उन्होंने पलामू, गढ़वा, लातेहार और चतरा के उपायुक्त से आग्रह किया था कि उनके यहां से आने वाले सरकारी कर्मियों और आम लोगों को काले सामान लेकर नहीं आयें, यह हर हाल में सुनिश्चित करना होगा. कार्यक्रम स्थल पर किसी भी तरह का काला वस्तु नहीं ले जाया जा सकता. सरकारी कर्मी हो या आम लोग काले रंग का मोजा पहन कर जाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है. काला रंग का कपड़े, बैग, जूते, मोजे, पर्स, टोपी आदि लाने पर भी रोक लगा दी गयी है.

पुलिसवालों की लगातार हो रही है ब्रीफिंग

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हो, इसके लिए पुलिस अधीक्षक इन्द्रजीत माहथा द्वारा लगातार सुरक्षाकर्मियों की ब्रीफ्रिंग की जा रही है. एसपी ने बताया कि सुरक्षा जवानों को पूरी सभ्यता के साथ लोगों की जांच करने का आदेश दिया गया है. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि सुरक्षा में चूक न हो-इसके लिए भी सुरक्षाकर्मियों को खास निर्देश दिये गये हैं.

युद्धस्तर पर चल रही तैयारी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पलामू आगमन को लेकर प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर है. जिले के आला अधिकारी चियांकी हवाई अड्डे पर कैम्प कर रहे हैं. प्रधानमंत्री का आगामी 5 जनवरी को पलामू दौरा प्रस्तावित है. वे चियांकी हवाई अड्डा पर आयोजित समारोह के दौरान लातेहार जिले के बरवाडीह स्थित मंडल डैम की विस्तारित परियोजना की आधारशिला रखेंगे. प्रधानमंत्री की सुरक्षा में कोई चूक न हो, इसके लिए प्रशासनिक अधिकारी कई एहतियाती कदम उठा रहे हैं. सोमवार को भी जिले के उपायुक्त डा. शांतनु कुमार अग्रहरि, डीआईजी विपुल शुक्ला, पुलिस अधीक्षक इन्द्रजीत माहथा, सदर एसडीओ एनके गुप्ता समेत कई अधिकारियों ने हवाई अड्डे पर बैठक की.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: