JharkhandLead NewsRanchi

अगले 25 वर्षों में देश के नवनिर्माण में युवाओं का रोल अहम, 15 अगस्त को हर घर में लहरे तिरंगाः तेजस्वी सूर्या

Ranchi: सांसद और भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या रविवार को रांची में युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं संग बैठे. कार्निवल बैंक्वेट हॉल में कार्यकर्ताओं से कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के आह्वान पर देश भर में सभी आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं. हर घर तिरंगा अभियान चल रहा है. आजादी के 75 वर्ष हो गये हैं. ऐसे में युवाओं में खूब उत्साह है. 15 अगस्त को हर युवा अपने घर पर तिरंगा लहराए. आने वाले 25 साल देश के लिये अमृत काल हैं. ऐसे में सभी युवाओं को आगे बढ़कर जिम्मेदारी लेनी है. केंद्र की योजनाओं को जगह तक पहुंचाने में मेहनत करनी है. इस दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष (झारखंड) और सांसद दीपक प्रकाश, पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी, सांसद संजय सेठ, राष्ट्रीय मंत्री आशा लकड़ा, प्रदेश युवा मोर्चा के अध्यक्ष किसलय तिवारी, युवा मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष और जिला प्रभारी सहित कई प्रमुख नेता भी बैठक में मौजूद थे. इससे पूर्व युवा मोर्चा के हजारों कार्यकर्ताओं के साथ बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से कार्यक्रम स्थल तक तिरंगा यात्रा के साथ साथ तेजस्वी सूर्या आए.

सामाजिक कुरीतियों के निदान में आगे आएं युवा

Sanjeevani

बाबूलाल मरांडी ने मौके पर युवाओं को उत्साहित करते कहा कि इतनी बारिश और कठिन समय के बावजूद युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं को देखकर खुशी हो रही है. अभी हम सब आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं. इस मौके पर देश के कई महानायकों, शहीदों को भी स्मरण कर रहे हैं. झारखंड से भी कई महानायकों ने आजादी की लड़ाई में भाग लिया. सबों का एक ही मकसद था कि अपने देश का भाग्य अपने हाथों लिखें. अब देश और झारखंड के नौजवानों को भी सामने आना होगा. केंद्र की योजनाओं को गरीबों तक पहुंचाने में मदद करनी है. केंद्र सरकार इसके लिये काम कर रही है. अब युवाओं को सामाजिक कुरीतियों के अलावा गरीबी उन्मूलन को दूर करने में खूब काम करना है. आने वाला 25 साल अमृत साल होगा. ऐसे में देश, समाज से विषमताओं को दूर करने की जरूरत है. भारत माता की जय का नारा केवल नारा ना हो, इसे साधना का मंत्र बनाएं.

युवाओं से ही जमाना

दीपक प्रकाश ने कहा कि जब वे युवा मोर्चा के कार्यकर्ता थे तो उनके समय में कहा जाता था कि जिस ओर जवानी चलती है, उस ओर जमाना चलता है. युवा मोर्चा के कार्यकर्ता इतिहास बनाता है. अब भी यह लागू होता है. पीएम मोदी की अपील पर हर घर तिरंगा लहरा रहा है. अमृत महोत्सव पर महापुरुषों, शहीदों को हम सब याद करें. भगत सिंह, राजगुरु, तिलका मांझी जैसे महानायकों को सभी स्मरण कर रहे हैं. आने वाला 25 वर्ष भारत के पुननिर्माण का है. यह देश विश्व गुरु बनेगा. नरेंद्र मोदीजी के सपने, कामों से यह दिखता भी है. केंद्र की योजनाओं को दूर दराज तक, गांवों तक ले जाने में युवा सामने आएं. झारखंड के युवाओं ने लगातार 3 वर्षों तक राज्य सरकार के जनविरोधी कदमों के खिलाफ आवाज उठायी है. सरकार ने उनके खिलाफ कदम उठाया, प्राथमिकी की पर कार्यकर्ता पीछे नहीं हटे हैं. जोश को बनाए रखना है.

इसे भी पढ़ें: आजादी के अमृत महोत्सव की बेला में आखिर क्यों सत्याग्रह पर हैं तिरंगा पूजक टाना भगत? 

Related Articles

Back to top button