DhanbadJharkhand

‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ के नाम पर व्यवसायी से दो लाख रंगदारी मांगी, चार गिरफ्तार

Dhanbad: पुलिस की सक्रियता से ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ के नाम पर भूली के एक व्यवसायी से दो लाख रंगदारी मांगने के मामले में धनबाद पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है. चारों की गिरफ्तारी को पुलिस बड़ी उपलब्धि मान रही है. गिरफ्तारी की जानकारी देने के लिए एसएसपी किशोर कौशल अपराधियों के साथ गुरुवार को मीडिया के सामने आये. एसएसपी किशोर कौशल ने बताया कि गिरफ्तार चारों अपराधियों के पास से एक देसी कट्टा, रिवाल्वर, चार जिंदा कारतूस, दो खोखा तथा दो मोबाइल बरामद किया गया है. अपराधियों के नाम मोहम्मद इमरान उर्फ कालू, सरफराज उर्फ बड़े, शहजाद अंसारी व शहजाद हुसैन हैं. सभी वासेपुर के रहनेवाले हैं.

इसे भी पढ़ें – झारखंड में शिक्षा का हाल : 58.7% युवा आबादी को नहीं आता है पढ़ना-लिखना

प्रिंस खान के नाम पर मांग रहे थे रंगदारी

एसएसपी किशोर कौशल ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों ने सजायाफ्ता अपराधी फहीम खान के भांजा प्रिंस खान व ऋतिक के नाम पर भूली के व्यवसायी मोहम्मद इम्तियाज से दो लाख रुपये रंगदारी मांगी थी. रंगदारी की रकम वसूलने के लिए सभी एक जगह हथियार के साथ इकट्ठा हुए थे, तभी पुलिस को भनक लगी और डीएसपी विधि व्यवस्था मुकेश कुमार के नेतृत्व में एसओजी  टीम ने छापेमारी कर अपराधियों को धर दबोचा.

इसे भी पढ़ें – भ्रम की स्थिति में है झारखंड कांग्रेस, विधानसभा चुनाव में नुकसान होने की चर्चा गरम

दो प्राथमिकी होगी दर्ज

एसएसपी ने कहा कि इस मामले में दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की जायेगी. एक प्राथमिकी पुलिस आर्म्स एक्ट का दर्ज कर रही है, वहीं दूसरी प्राथमिकी में व्यवसायी से रंगदारी मांगने के मामले में सभी को अप्राथमिक आरोपित बनाया  जायेगा. एसएसपी ने बताया गिरफ्तार आरोपियों का पूर्व में भी आपराधिक इतिहास रहा है. फिलवक्त चारों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.

इसे भी पढ़ें – तीन दिनों से रामचरण मुंडा के घर नहीं जला था चूल्हा , घर में अनाज का एक भी दाना नहीं था, हो गयी मौत

Telegram
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close