DeogharJharkhandRanchi

पूर्व मंत्री हाजी हुसैन के नाम पर कांग्रेस ने जनता से की हफीजुल हसन को मधुपुर की बागडोर सौंपने की अपील

Ranchi: मधुपुर उपचुनाव में महागठबंधन प्रत्याशी हफीजुल हसन की जीत के लिए चुनावी मैदान में कांग्रेसी भी कूद पड़े हैं. पूर्व मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के नाम पर हफीजुल को मधुपुर की बागडोर सौंपने की मांग वे जनता से कर रहे हैं.

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने शुक्रवार को कृषि मंत्री बादल और पूर्व सांसद फुरकान अंसारी के साथ मधुपुर में चुनावी सभाओं को संबोधित किया.

छोटी-बड़ी कई बैठकों में हिस्सा लेकर गठबंधन और झारखंड मुक्ति मोर्चा प्रत्याशी हफीजुल के लिए वोट मांगा. दोनों मंत्रियों ने हाजी हुसैन के बाद अब उनके पुत्र को विधानसभा भेजने की अपील की.

इसे भी पढ़ें :Good News : अब भारत में भी आने की तैयारी में जॉनसन एंड जॉनसन की सिंगल डोज वैक्सीन

रामेश्वर ने गिनायी उपलब्धि

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने उपचुनाव में गठबंधन प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करने को लेकर कई रणनीतियों पर चर्चा की. मधुपुर विधानसभा क्षेत्र में पडने वाले सभी पांचों प्रखंड अध्यक्षों के साथ बैठक की. कंट्रोल रूम का शुभारंभ करते हुए बूथ स्तर पर समन्वय और आपसी तालमेल के साथ मंत्री हफीजुल हसन को विजयी बनाने की अपील की.

उन्होंने मधुपुर के कदैय, बसवरिया एवं घसको गांव में आयोजित सभा को संबंधित किया. लोगों से पूछा कि वे उपचुनाव में मंत्री को वोट करेंगे या फिर फिर भाजपा को. रामेश्वर के मुताबिक गठबंधन सरकार लगातार जन सरोकार का काम कर रही है. किसानों का कर्ज़ा पचास हज़ार रुपया तक का माफ़ करने का काम किया है. मनरेगा मज़दूरों के लिए मज़दूरी बढ़ाया गया है. 15 लाख लोगों को राशन कार्ड देने का काम शुरू किया गया है.

बादल पत्रलेख ने कहा कि हाजी हुसैन अंसारी ने करीब चार दशक तक मधुपुर क्षेत्र के लोगों की सेवा की. अंतिम समय तक वे लगातार आमजनों से मिलते जुलते रहे. यह चुनाव उन्हें श्रद्धांजलि देने का वक्त है.

पूर्व सांसद फुरकान अंसारी ने कहा कि आज हाजी साहब हमारे बीच नहीं हैं. किन्तु हाजी साहब के मित्र होने के नाते हमें हफीजुल को चुनाव जिताकर सदन में भेजना है. जिस तरह से महंगाई चरम पर है, आम आदमी का जीना मुहाल हो गया है ऐसे में हमें भारतीय जनता पार्टी को करारा जवाब देना होगा.

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि गठबंधन प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित है. सिर्फ अधिक से अधिक मतों के अंतर से जीत सुनिश्चित करने के लिए कार्यकर्त्ताओं को मेहनत करनी है. भाजपानीत केंद्र सरकार के तमाम नाकामियों के विरोध में एवं हाजी साहब के अधूरे सपने को पूरा करने के लिए आप सब मतदान में भारी संख्या में भाग लें.

इसे भी पढ़ें :झारखंड सचिवालय में भी कोरोना ब्लास्ट, 49 अफसर और कर्मचारी आये चपेट में

Advt

Related Articles

Back to top button