न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सुबह में एनोस एक्का के आवास पर ईडी ने चिपकाया था नोटिस, साढ़े छह घंटे बाद फाड़ दिया किसी ने

152

Ranchi : गुरुवार की सुबह 8.30 बजे पूर्व मंत्री एनोस एक्का के रांची एयरपोर्ट रोड स्थित आवास को ईडी की टीम द्वारा सीज करते हुए वहां सीज करने से संबंधित नोटिस चिपका दिया गया था. लेकिन, अपराह्न 3 बजे के आस-पास उस नोटिस को फाड़ दिया गया. इसे किसने फाड़ा, यह पता नहीं चल पाया है.

इसे भी पढ़ें- एनोस एक्का के एयरपोर्ट रोड स्थित आवास को ED ने किया सीज

किस मामले को लेकर सीज किया गया आवास

बता दें कि पूर्व मंत्री एनोस एक्का पर आय से अधिक संपत्ति और मनी लॉन्ड्रिंग समेत अनेक केस दर्ज हैं. ईडी के अधिकारियों का दावा है कि एनोस एक्का ने अपने प्रभाव के बलबूते अपने रिश्तेदार और पत्नी के नाम अकूत संपत्ति अर्जित की है. इसी मामले को लेकर ईडी ने गुरुवार सुबह एनोस एक्का के आवास को सीज कर लिया था.

इसे भी पढ़ें- मानव तस्करी की आरोपी प्रभा मिंज मुनि रांची लायी गयी, पुलिस ले गयी सिमडेगा

palamu_12

एनोस एक्का को मिली है आजीवन कारावास की सजा

बहुचर्चित पारा शिक्षक हत्याकांड में सिमडेगा कोर्ट ने पूर्व मंत्री एनोस एक्का को आजीवन कारावास की सजा सुनायी थी. साथ ही, विभिन्न धाराओं में कुल एक लाख 65 हजार रुपये का जुर्माना भी उन पर लगाया था. इसी मामले में एक और दोषी धनेश बड़ाईक को भी उम्रकैद की सजा मिली. साथ ही, 85 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया. जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश नीरज कुमार श्रीवास्तव की अदालत ने पूर्व मंत्री और उनके सहयोगी को सजा सुनायी थी. एनोस एक्का और धनेश बड़ाईक को 302/120बी, 364/120बी, 201/120बी, 171एफ/120बी और 27 आर्म्स एक्ट में यह सजा मिली है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: