JharkhandRanchi

जेडयूआरसीसी की बैठक में चेंबर करेगा मधुबन-गिरिडीह रेल लाइन निर्माण शुरू करने की मांग

Ranchi : दक्षिण-पूर्व रेलवे की यात्री सुविधाओं में बढ़ोत्तरी पर जेडआरयूसीसी की बैठक 19 जनवरी को होगी. इसके पहले चेंबर सदस्यों ने बैठक की. जिसमें 19 जनवरी को होनेवाली चर्चाओं पर जिक्र किया. बैठक के दौरान हुई चर्चाओं के बाद फेडरेशन चेंबर ने जेडआरयूसीसी के सचिव ऋत्विक शर्मा को सुझाव दिया. सुझावों में मुख्यतः पर्यटकों की सुविधा के साथ ही आर्थिक दृष्टिकोण से बहुप्रतीक्षित पारसनाथ मधुबन गिरिडीह रेल लाइन का निर्माण शीघ्र शुरू किये जाने का आग्रह किया गया.

वहीं, चक्रधरपुर में रेल कारखाना की स्थापना का प्रस्ताव दिया गया. यह कहा गया कि झारखंड के कोल्हान क्षेत्र से रेलवे को सबसे अधिक राजस्व प्राप्त होता है लेकिन यहां एक भी रेलवे का सामान बनाने का कारखाना स्थापित नहीं है. ऐसे में चक्रधरपुर में एक रेल कारखाना की स्थापना के लिए रेल मंत्रालय से समन्वय बनाकर आवश्यक पहल की जाये. चेंबर ने कुछ नई ट्रेनों को आरंभ करने का भी सुझाव भी शामिल किया है.

इसे भी पढ़ें :मंत्री रामेश्वर उरांव ने की स्कूलों को खोले जाने की वकालत, कहा- बच्चों की पढ़ाई न हो बर्बाद

जिनमें मुख्यतः कोलकाता से मधुपुर वाया कोडरमा, न्यू गिरिडीह से रांची के लिए इंटरिसटी एक्सप्रेस, राउरकेला से आसनसोल (वाया चांडिल, पुरूलिया, आद्रा) और बिलासपुर-मुगलसराय (वाया झारसुगुडा, चक्रधरपुर, गोमो) शामिल है.

इसी प्रकार स्टील एक्सप्रेस का विस्तार बडबील तक करने की भी मांग की गयी. जानकारी हो कि जेडयूआरसीसी की बैठक में चेंबर के सदस्य भी शामिल होंगे. जो इन मुद्दों को रेल मंत्रालय के समक्ष रखेंगे.

इसे भी पढ़ें :झारखंड प्रशासनिक सेवा के दो पदाधिकारियों का तबादला

Advt

Related Articles

Back to top button