Crime NewsJamshedpurJharkhand

Jamshedpur : राष्ट्रीय ध्वज को काटकर टेबल साफ करने के मामले में ग्रामीणों ने बोर्ड मध्य विद्यालय परिसर में किया हंगामा

Ghatshila : पूर्वी सिंहभूम जिले के घाटशिला स्थित बोर्ड मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक शफक इकबाल द्वारा राष्ट्रीय ध्वज काटकर कुर्सी टेबल पोछे जाने का मामला प्रकाश में आने से के बाद नाराज अभिभावकों व ग्रामीणों ने गुरुवार को स्कूल का घेराव कर जमकर हंगामा किया. हंगामे की सूचना मिलते ही जिला परिषद सदस्य करण सिंह स्कूल पहुंचकर प्रधानाध्यापक तथा अभिभावकों ग्रामीणों से मामले की जानकारी लेने के बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी को सूचना दी साथ ही साथ विधि व्यवस्था भंग ना होने इसके लिए अनुमंडल कार्यपालक दंडाधिकारी जयप्रकाश करमाली को सूचना देकर मामले की जांच कर तत्काल करते हुए प्रधानाध्यापक पर कार्रवाई करने की बात कही. ग्रामीण मांग कर रहे थे कि तत्काल प्रधानाध्यापक पर कार्रवाई करते हुए देशद्रोह का मामला दर्ज किया जाए यह सीधा-सीधा राष्ट्रीय ध्वज का अपमान है. स्कूल की ही कक्षा आठवीं की 2 छात्राओं ने अलमीरा खोलकर कटा हुआ झंडा निकाल कर दिखाया. सूचना पर प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी सुबोध राय कार्यपालक दंडाधिकारी केशव भारती ने पुलिस बल के साथ विद्यालय पहुंचकर मामले की जानकारी ली तथा प्रधानाध्यापक सफक इकबाल को जमकर फटकार लगाते हुए कहा कि राष्ट्रीय ध्वज का क्या महत्व है आपको जानकारी नहीं है शिक्षक होते हुए भी इस तरह का अपने अपराध किया है. आप पर विभागीय कार्रवाई के साथ-साथ यदि स्थानीय लोग लिख कर देते हैं तो आप पर मामला दर्ज कराया जाएगा.

वहीं बोर्ड मध्य विद्यालय घाटशिला राज्यस्टेट के प्रधानाध्यापक सफक इकबाल ने बताया कि हमें जानकारी नहीं थी कि झंडा को काटना अपराध हैं. इसलिए जहां तक झंडा को चूहा काटा था उसे काटकर हमने हटा दिया शेष झंडा को अलमीरा के अंदर रखा दिया था.
कार्यपालक दंडाधिकारी केशव भारती ने राष्ट्रीय ध्वज काटे जाने के मामले में बताया कि प्रधानाध्यापक, छात्र-छात्राएं, शिक्षक शिक्षिकाओं तथा ग्रामीणों से जो भी जानकारी मिली है उससे यह प्रतीत होता है कि इन्होंने बहुत बड़ी गलती की है. प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी को निर्देश दिया हैं कि आज ही रिपोर्ट बनाकर डीईओ, डीएसपी को भेजे हैं. प्रधानाध्यापक पर कार्रवाई की जाएगी.
इस मामले को लेकर घाटशिला के जिला परिषद सदस्य कर्ण सिंह एवं भाजपा मंडल अध्यक्ष राहुल पाण्डेय ने उचित कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है.

Related Articles

Back to top button