Giridih

आवास आवंटन सह ऋण मेला में गिरिडीह नगर निगम ने 32 लाभुकों को उपलब्ध कराया किफायती आवास

Giridih: नगर भवन में शनिवार को गिरिडीह नगर निगम ने आवास आवंटित सह ऋण मेला का आयोजन किया. आवास सह ऋण मेला का उद्घाटन डीसी राहुल सिन्हा, डिप्टी महापौर प्रकाश सेठ और उप नगर आयुक्त राजेश प्रजापति ने दीप जलाकर किया. निगम द्वारा आयोजित आवास सह ऋण मेला में प्रधानमंत्री आवास शहरी परियोजना घटक तीन के तहत सदर प्रखंड के करहरबारी में निर्माणाधीन किफायती आवास लाभुकों को उपलब्ध कराया गया. इस दौरान लॉटरी के माध्यम से करीब 32 लाभुकों को पीएम शहरी आवास योजना के फंड से बने आवास आवंटित किए गए.

मौके पर आवास सह ऋण मेला समारोह को संबोधित करते हुए डीसी ने कहा कि पीएम शहरी आवास योजना के अन्र्तंगत किफायती आवास योजना से उन लाभुकों को जोड़ा जा रहा है जिनके पास अपने मकान नहीं है.

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान के खिलाफ वार लड़नेवाले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ऑपरेशन ब्लू स्टार के बाद छोड़ी थी कांग्रेस

advt

जो पूरी तरह से भूमिहीन है. ऐसे लाभुकों को आजीवन केन्द्र सरकार की और से आवास उपलब्ध कराया जा रहा है. वह भी बेहद किफायती दर पर.

adv

डीसी ने किफायती आवास योजना को लेकर यह भी कहा कि योजना के नाम के अनुसार तीन लाख 74 हजार में भूमिहीनों को आवास आवंटित किया जा रहा है. लेकिन जो एकमुश्त राशि का भुगतान कर आवास नहीं ले पा रहे उनके लिए बैंक से ब्याज पर ऋण उपलब्ध कराकर इस योजना के अनुरुप आवास उपलब्ध कराया जाएगा.

इसे भी पढ़ें:जेपीएससी की परीक्षा से पहले  स्टूडेंट्स को कराना होगा कोविड और बुखार का टेस्ट

वैसे डीसी ने निगम के पदाधिकारियों से कहा कि यह बेहद महत्वाकांक्षी योजना है. ऐसे में लाभुकों के चयन में पूरी तरह से पारदर्शिता अपनाई जाए.

यह बेहद जरुरी है. इस बीच समारोह को डिप्टी महापौर प्रकाश सेठ के अलावे उप नगर आयुक्त राजेश प्रजापति ने भी संबोधित किया. समारोह में अर्बन प्लानर मंजूर आलम समेत कई वार्ड पार्षद मौके पर मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें: बारिश ने खोली रांची नगर निगम की पोल, स्टेशन से लेकर क्वार्टर तक पानी-पानी

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: