BokaroEducation & CareerJharkhandRanchi

सिविल सेवा परीक्षा में DPS  बोकारो के पूर्व विद्यार्थी दिव्या को 79वां और अभिषेक को 456वां रैंक

Bokaro: सिविल सर्विसेज परीक्षा 2019 में डीपीएस बोकारो के 2 पूर्व विद्यार्थियों ने बेहतर रैंक प्राप्त कर अपने विद्यालय व शहर का नाम रौशन किया है. 12वीं 2010 बैच की दिव्या शक्ति को 79 रैंक तथा 2013 बैच के अभिषेक कुमार गर्ग को 456 रैंक मिला है.

मंगलवार को यूपीएससी का रिजल्ट आने के बाद मोबाइल पर दिव्या शक्ति व अभिषेक गर्ग ने स्कूल के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करते हुए कहा कि उनकी इस सफलता में डीपीएस बोकारो का अहम योगदान रहा है. यहां प्राप्त स्कूली शिक्षा की नींव पर ही उन्हें यह महत्त्वपूर्ण सफलता मिली है.

यहां विद्यार्थियों को अकादमिक उत्कृष्टता के साथ ही संपूर्ण व्यक्तित्व विकास का अवसर मिलता है जो बहुत महत्वपूर्ण है. स्कूली जीवन के दौरान डीपीएस बोकारो के शिक्षकों ने महत्वपूर्ण मार्गदर्शन देकर उनके व्यक्तित्व को निखारा. उसी का परिणाम है कि उन्हें यह शानदार सफलता मिली है.

advt

इसे भी पढ़ें – 4 अगस्त को झारखंड में 340 नये कोरोना पॉजिटिव मिले, कुल आंकड़ा 14011

विद्यालय के लिए गौरव की बात- प्राचार्य

डीपीएस बोकारो के प्राचार्य ए एस गंगवार ने दिव्या व अभिषेक की इस शानदार उपलब्धि पर प्रसन्नता जताते हुए उन्हें बधाई दी और कहा कि विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा प्राप्त इस तरह की राष्ट्रीय गौरव की उपलब्धियों से विद्यालय परिवार गौरवान्वित महसूस करता है.

उन्होंने उम्मीद जतायी है कि सफल छात्र अपने सेवा के माध्यम से देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देंगे. गंगवार ने कहा कि डीपीएस में न केवल शिक्षा का बेहतर माहौल है बल्कि छात्रों को बेहतर इंसान बनाने के साथ-साथ उनके सर्वांगीण विकास पर भी विशेष ध्यान दिया जाता है.

इसे भी पढ़ें – गृह मंत्री अमित शाह के बाद धर्मेन्द्र प्रधान भी कोरोना से संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

adv

पूर्व में भी रहा है डीपीएस का जलवा

विदित हो कि इसके पूर्व हाल के वर्षों में डीपीएस, बोकारो के अमन कुमार (रैंक 628), रोहन कुमार झा (रैंक 97), रवि कुमार (रैंक 60), अजय प्रकाश (रैंक 09), राहुल कुमार सिन्हा (रैंक 60), चन्द्र मोहन ठाकुर (रैंक 36), सागर श्रीवास्तव (रैंक 291), मनीष विजय (रैंक 443), नितीश कुमार सिंह (रैंक 23), शशि प्रकाश सिंह (रैंक 75), कुमार गौरव (रैंक 134), रिया केजरीवाल (रैंक 176), अनिल कुमार (रैंक 301), अभिलाषा अभिनव (रैंक 18), अभिलाष वर्णवाल (रैंक 44), समीर किशन (रैंक 748), जय किशन (रैंक 768), सुमित कुमार (रैंक 53), सिविल सेवा में चयनित हुए थे.

इसे भी पढ़ें – राम मंदिर के पक्ष में थे मुस्लिम, बाबरी कांड नहीं होता तो समझौते से बनता मंदिर: सुबोधकांत

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button