न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नौवीं जूनियर नेशनल महिला हॉकी प्रतियोगिता में झारखंड टीम चंडीगढ़ को शिकस्त दे पहुंची सेमीफाइनल में

35
  • अलबेला रानी ने मैच के तीसरे मिनट में ही पहला गोल दागा

Ranchi : नौवीं जूनियर नेशनल महिला हॉकी प्रतियोगिता में झारखंड की खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है. चंडीगढ़ से कड़े मुकाबले के बाद खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल में जगह बनायी. यहां झारखंड ने चंडीगढ़ को 4-5 से मात दी. यह लगातार पांचवीं बार है, जब राज्य की खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल में जगह बनायी हो. प्रतियोगिता का आयोजन केरल के कोल्लम में किया गया है. हालांकि, मैच की शुरुआत में राज्य की खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया. लेकिन, 12वें मिनट में चंडीगढ़ को मिले पेनाल्टी स्ट्रोक के कारण स्कोर 1-2 हो गया. मैच के 38वें मिनट में चंडीगढ़ की राखी ने गोल कर 3-2 से बढ़त ले ली. अगले मिनट में झारखंड की प्रिया डुंगडुंग ने गोल कर टीम को 3-3 की बराबरी दिला दी. उतार-चढ़ाव के बीच आखिरी 55 मिनट में झारखंड को मिले पेनाल्टी कॉर्नर को कप्तान रेशमा सोरेंग ने गोल में बदलकर टीम को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया.

नौवीं जूनियर नेशनल महिला हॉकी प्रतियोगिता में झारखंड टीम चंडीगढ़ को शिकस्त दे पहुंची सेमीफाइनल में

hosp3

अलबेला रानी ने शानदार खेला

झारखंड टीम की तेजतर्रार युवा खिलाड़ी अलबेला रानी ने मैच के पहले तीसरे मिनट में ही एक गोल कर दिया था. इसके बाद फिर से अलबेला ने छठे मिनट में एक और गोल कर टीम को 2-0 की बढ़त दिलायी. ब्यूटी डुंगडुंग और प्रिया डुंगडुंग ने भी खेल के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन किया, जिसमें ब्यूटी डुंगडुंग ने 52वें मिनट में गोल कर राज्य टीम को 4-4 की बढ़त दिलायी.

ये हैं सेमीफाइनल में पहुंची झारखंड की टीम की खिलाड़ी

अंजलि बिंझिया, रेशमा सोरेंग, रोपनी कुमारी, दीप्ति टोप्पो, दीप्ति कुल्लू, अनीषा डुंगडुंग, सुषमा कुमारी, अलबेला रानी, ब्यूटी डुंगडुंग, प्रिया डुंगडुंग, प्रीति कंदीर, रजनी केरकेट्टा, पूनम मुंडू, संजना होरो, नीतू कुमारी, रूमाना खातून, सम्मी बड़ा, सुभानी भेंगरा थीं.

इन्होंने दी बधाई

इस पर हॉकी झारखंड के सदस्यों ने खिलाड़ियों को बधाई दी. इसमें झारखंड खेल निदेशक अनिल कुमार सिंह, भोलानाथ सिंह, विजय शंकर सिंह, रजनीश कुमार, मनोज कोनबेगी, असुंता लकड़ा, प्रतिमा बरवा, ओपी अग्रवाल, सुनील तिर्की, कांति बा, अनिता होरो ने बधाई दी.

इसे भी पढ़ें- TRAI अध्यक्ष आरएस शर्मा का दावा गलत, चैनल सेलेक्शन के नये नियमों से टीवी देखना लोगों को पड़ रहा…

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: