Corona_UpdatesWorld

स्पेन में कोरोना वायरस से मृतकों की संख्या में लगातार दूसरे दिन कमी आयी, 809 लोगों की मौत

 

Medrid :  स्पेन में कोरोना वायरस के संक्रमण से होने वाली मौतों में लगातार दूसरे दिन कमी आयी. हालांकि मौतों का आंकड़ा 809 रहा. यह जानकारी सरकार द्वारा शनिवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों में दी गयी.

इसके मुताबिक स्पेन में बृहस्पतिवार को सबसे अधिक 950 लोगों की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हुई थी. स्पेन में अबतक 11,744 लोगों की मौत हुई है जो इटली के बाद सबसे अधिक है.

Catalyst IAS
SIP abacus

आंकड़ों के मुताबिक स्पेन में संक्रमण के नये मामलों में भी कमी आयी है और 7,026 नये मामलों के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 1,24,736 हो गयी है.

MDLM
Sanjeevani

इसे भी पढ़ेंः लॉकडाउन का पालन सख्ती से हो, कोरोना पॉजिटिव केस बढ़े तो महाराष्ट्र में बढ़ा सकता है बंद – राजेश टोपे

स्पेन में लगातार दूसरे दिन 900 से अधिक लोगों की मौत

स्पेन में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 900 से अधिक लोगों की मौत हो गयी है.

देश में ऐसा लगातार दूसरे दिन हुआ है जब इस संक्रमण ने 900 से अधिक लोगों की जान ले ली है.

सरकार की ओर से शुक्रवार को जारी आंकड़ों के अनुसार इटली के बाद स्पेन में इस वायरस से सर्वाधिक लोगों की मौत हुई है. स्पेन में पिछले 24 घंटों में 932 लोगों की मौत हो गयी. देश में अभी तक इस संक्रमण से 10,935 लोगों की मौत हो चुकी है और 1,17,710 लोग संक्रमित हो चुके हैं.

हालांकि स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों से इस बात की पुष्टि होती है कि नए मामलों और मृतक संख्या के बढ़ने की दर में लगातार कमी आ रही है.

पिछले सप्ताह के मध्य में संक्रमण दर 20 प्रतिशत और बृहस्पतिवार को 7.9 प्रतिशत बढ़ी थी जबकि ताजा संख्या के अनुसार इसमें 6.8 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है.

इसके अलावा रोजाना होने वाली मौत की संख्या में हो रहे इजाफे की दर में भी कमी आयी है. शुक्रवार को मृतक संख्या में 9.3 प्रतिशत की दर से वृद्धि हुई, जबकि बृहस्पतिवार को यह दर 10.5 प्रतिशत और 25 मार्च को यह दर 27 प्रतिशत थी.

इसे भी पढ़ेंः #Giridih: छेड़खानी की शिकायत करने गयी पीड़िता को एसआइ ने फटकारा, सीएम से शिकायत के बाद किन्नर समेत छह पर केस

यूरोप में कोरोना वायरस से 40,000 से अधिक मौतें

यूरोप में कोरोना वायरस महामारी से 40,000 से अधिक लोगों की जान चली गयी. इनमें से तीन चौथाई से अधिक लोग इटली, स्पेन और फ्रांस में मारे गए.

एएफपी ने आधिकारिक स्रोतों के आधार पर आंकड़ा तैयार किया. उसके अनुसार यूरोप में 40,768 लोगों की इस महामारी के चलते मौत हो गयी.

यूरोप महाद्वीप में इस वायरस के अबतक 574,525 मामले सामने आये. इस महाद्वीप पर कोविड-19 की सबसे अधिक मार पड़ी है.

इटली और स्पेन दुनिया में इस बीमारी से सबसे अधिक प्रभावित देश हैं. इस वायरस से इटली में अबतक 14681 और स्पेन में 10,935 मौतें हुई हैं. फ्रांस में इस बीमारी के 5,387 मरीज अपनी जान गंवा बैठे.

इसे भी पढ़ेंः #Coronaeffects : वित्त विभाग का निर्देश – राजस्व में संभावित कमी के कारण नहीं होगा निर्माण कार्य से जुड़ा व्यय

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button