न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मोदी विरोधी नेताओं का जुटान शरद पवार के घर, चुनाव पूर्व गठबंधन पर लगी मुहर!

ममता बनर्जी ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर वह कांग्रेस और लेफ्ट के साथ मिलकर लड़ेंगी.  भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस और लेफ्ट के साथ कंधे से कंधे मिलाकर लड़ेंगी. हम राज्य में भले ही अकेले लड़ेंगे, मगर राष्ट्रीय स्तर पर नहीं. 

17

NewDelhi :  दिल्ली में पीएम मोदी की भाजपा को हराने के लिए विपक्षी दलों ने महागठबंधन की कवायद शुरू की.  इस क्रम में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार  के घर बुधवार को महागठबंधन के नेता जुटे.  बैठक में चुनाव पूर्व गठबंधन करने का फैसला हुआ.  बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू शामिल थे. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल , नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अबदुल्ला ने भी बैठक में शिरकत की. बैठक मे  तय किया गया कि चुनाव पूर्व गठबंधन किया जाएगा. सूत्रों के अनुसार बैठक में न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर भी चर्चा की गयी. हालांकि  बैठक के बाद राहुल गांधी ने कहा कि दिल्ली और पश्चिम बंगाल को लेकर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है कि वह वहां गठबंधन करेगी. ममता बनर्जी ने कहा कि कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बनेगा.  बता दें कि दिल्ली में कांग्रेस-आप गठबंधन को लेकर महागठबंधन नेताओं का कांग्रेस पर दबाव है कि दिल्ली में अगर आप-कांग्रेस गठबंधन नहीं हुआ तो विपक्ष को नुकसान हो सकता है.  जान लें कि राहुल गांधी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ मंच साझा या बैठक नहीं करते, लेकिन विपक्षी नेताओं के कहने पर शरद पवार के घर बैठक के लिए पहुंचे. आप-कांग्रेस गठबंधन को लेकर बड़ा पेंच भी है कि क्या गठबंधन सिर्फ दिल्ली में या पंजाब और हरियाणा में भी संभव है?

ममता राष्ट्रीय स्तर पर साथ लड़ेगी, राज्य में अकेले मोदी का मुकाबला करेंगी

आम आदमी पार्टी की दिल्ली के जंतर-मंतर पर तानाशाही हटाओ, लोकतंत्र बचाओ सत्याग्रह नाम की रैली में विपक्षी नेताओं ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. बुधवार की रैली में अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि पूरे देश में भाजपा के सामने विपक्ष का एक हो उम्मीदवार होना चाहिए.   आप’की महारैली में 15 पार्टी के नेता शामिल हुए. रैली में पश्चिम बंगाल की सीएम  ममता बनर्जी मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी जी आपने सिर्फ दंगे की राजनीति की है. आपने लोगों का खून पिया है.  जिसके चेहरे पर खून है, जिसने लोगों का खून पिया है, वह देश पर राज कर रहा है.  सीबीआई मामले पर कहा कि मुझे पता है कि इसके बाद मेरे घर पर सीबीआई वाले आयेंगे, तो इसके पहले ही बता देना मैं खाना बनाकर रखूंगी.

इस क्रम में   ममता बनर्जी ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर वह कांग्रेस और लेफ्ट के साथ मिलकर लड़ेंगी.  भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस और लेफ्ट के साथ कंधे से कंधे मिलाकर लड़ेंगी. हम राज्य में भले ही अकेले लड़ेंगे, मगर राष्ट्रीय स्तर पर नहीं.   आम आदमी पार्टी की  रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित विपक्ष के कई नेता शामिल हुए. विपक्ष ने एक सुर में भाजपा को लोकतंत्र के लिए खतरा  बताते हुए उसे हराने का संकल्प लिया.

इसे भी पढ़ें : मुलायम सिंह यादव ने कहा- मेरी कामना है मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनें

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: