JharkhandLead NewsRanchi

रिम्स में फर्स्ट हाफ ओपीडी में मरीजों की लिमिट खत्म, अब हर घंटे 10 से ज्यादा मरीज देखेंगे डॉक्टर

Ranchi: कोरोना की रफ्तार झारखंड में धीमी पड़ रही है। हर दिन मिलने वाले नए मामलों में अचानक से गिरावट दर्ज की गई है। यह देखते हुए रिम्स प्रबंधन ने ओपीडी में एक दिन में 40 मरीजों को देखने की लिमिट को सोमवार से समाप्त कर दिया है. सोमवार से ओपीडी में डॉक्टर अब 40 से ज्यादा मरीजों को देख सकेंगे. इससे हॉस्पिटल में इलाज के लिए आने वाले मरीजों को परेशानी का सामना नहीं करना होगा.

इसे भी पढ़ेंःशहादत दिवस पर विशेष: गांधीजी के अंतिम दस मिनट!

बताते चलें कि रिम्स में डाक्टर और स्टाफ काफी संख्या में कोरोना की चपेट में आ रहे थे. इसके बाद ही रिम्स प्रबंधन ने सेकेंड हाफ की ओपीडी को बंद कर दिया था. वहीं फर्स्ट हाफ में केवल 40 मरीजों को देखने का ही आदेश दिया गया था. जिसके तहत एक घंटे में केवल दस मरीजों को ही देखने को कहा गया था.

 

Sanjeevani

सामान्य दिनों में ओपीडी में हर दिन 2 हजार मरीज

हॉस्पिटल में बिहार झारखंड के अलावा आसपास के राज्यों से भी मरीज इलाज के लिए आते हैं. सामान्य दिनों में ओपीडी में दो हजार के करीब मरीज हर दिन आते हैं, लेकिन कोरोना का संक्रमण देखते हुए सेकेंड हाफ ओपीडी को बंद किया गया था. इसके बाद ओपीडी में आने वाले मरीजों की संख्या घटकर 600-700 रह गई थी. इस वजह से दूर-दराज से आने वाले मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था.

Related Articles

Back to top button