न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

रायबरेली में कांग्रेस पर बरसे मोदी, झुठई लेना, झुठई देना, झुठई भोजन, झूठ चबैना…रक्षा डील में कोई क्वात्रोची मामा नहीं

पीएम ने कांग्रेस पर सेना के अपमान का आरोप लगाने के साथ ही राफेल विवाद पर भी जवाब दिया. पीएम मोदी ने कहा, कुछ लोग झूठे आरोप लगा रहे हैं.  उनका (कांग्रेस) हाल वैसा ही है जैसा रामचरितमानस में भगवान राम कहते हैं कि झुठई लेना, झुठई देना, झुठई भोजन, झूठ चबैना.

35

Lucknow : झुठई लेना, झुठई देना, झुठई भोजन, झूठ चबैना… सोनिया गांधी के लोकसभा क्षेत्र रायबरेली में आयेाजित एक जनसभा में आज रविवार को पीएम मोदी ने कांग्रेस पर गोस्वामी तुलसीदास के रामचरितमानस की चौपाई सुनाते हुए निशाना साधा.  इस क्रम में पीएम ने कांग्रेस पर सेना के अपमान का आरोप लगाने के साथ ही राफेल विवाद पर भी जवाब दिया. पीएम मोदी ने कहा, कुछ लोग झूठे आरोप लगा रहे हैं.  उनका (कांग्रेस) हाल वैसा ही है जैसा रामचरितमानस में भगवान राम कहते हैं कि झुठई लेना, झुठई देना, झुठई भोजन, झूठ चबैना.  पीएम मोदीी  राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के संदर्भ में कांग्रेस को आड़े हाथों लिया. कहा कि कांग्रेस के लिए देश का रक्षा मंत्रालय झूठा है. देश की रक्षा मंत्री झूठी हैं.  भारतीय वायुसेना के अफसर भी झूठे हैं .  फ्रांस की सरकार झूठी है .

eidbanner

अब अदालत भी झूठी लगने लगी है. लेकिन वे नहीं जानते कि सच को श्रृंगार की जरूरत नहीं होती और झूठ चाहे जितना भी बोला जाये उसमें जान नहीं होती है. जान लें कि सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को राफेल डील पर फैसला सुनाते हुए मोदी सरकार को क्लीनचिट दी है .  हालांकि कांग्रेस ने कोर्ट के फैसले में सीएजी को राफेल प्राइजिंग की जानकारी देने और सीएजी रिपोर्ट के पीएसी के सामने पेश होने के मसले पर सवाल खड़ा कर दिया.

रक्षा सौदे में कोई क्वात्रोची मामा या क्रिश्चियन मिशेल अंकल नहीं है

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में झूठी जानकारी दी है.  हालांकि अब केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए फैसले में हुई त्रुटि सुधारने की मांग की है. राफेल डील पर पीएम मोदी ने कहा कि सत्य को श्रृंगार की जरूरत नहीं होती. झूठ कितना भी बोला जाये, उसमें जान नहीं होती है . कहा कि रक्षा सौदों के मामले में देश  कांग्रेस का इतिहास जानता है .  उन्होंने बोफोर्स से लेकर हेलिकॉप्टर घोटाले तक, कांग्रेस से जवाब मांगा . मोदी ने पूछा कि क्या कांग्रेस इसलिए भड़की है कि केंद्र सरकार जो रक्षा सौदे कर रही है उसमें कोई क्वात्रोची मामा या क्रिश्चियन मिशेल अंकल नहीं है? उन्होंने कहा कि भाजपा के लिए दल से पहले देश है .

 हमसफर कोच को हरी झंडी दिखाई

Related Posts

डॉक्टरों की हड़ताल समाप्त होने के आसार,  सीएम ममता का हर अस्पताल में पुलिस अधिकारी तैनात करने का आदेश 

डॉक्टरों की हड़ताल समाप्त होने के आसार हैं. पश्चिम बंगाल में हिंसा के विरोध में हड़ताल पर गये चिकित्सकों और राज्य सरकार के बीच गतिरोध खत्म होने के संकेत नजर आ रहे हैं.

सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में पीएम मोदी ने 900वें कोच और हमसफर कोच को हरी झंडी दिखाई .  रैली में पीएम मोदी ने कहा, रायबरेली की मॉर्डन कोच फैक्ट्री में हर साल 1000 नये रेल कोच बनाने का लक्ष्य था लेकिन पुरानी सरकारों की कार्यसंस्कृति की वजह से 2014 तक यहां सिर्फ तीन प्रतिशत मशीनें काम कर रही थीं, यहां सिर्फ कपूरथला से लाये गये कोच में पेच कसने और पेंट करने का काम होता था .  हमारी सरकार आने के बाद अब यहां की सारी मशीनें काम कर रही हैं और नयी तथा आधुनिक मशीनें भी लगाई जा रही हैं. पीएम ने कहा कि केंद्र सरकार का लक्ष्य है कि यह फैक्ट्री दुनिया की सबसे बड़ी कोच निर्माता फैक्ट्री बने और यहां 5000 कोच हर साल बनें. सरकार का प्लान है कि इस फैक्ट्री में मेट्रो के डिब्बे भी बनाये जायें .

 भारत माता की जय के नारे से भी परेशानी

पीएम मोदी ने 1971 के युद्ध में शामिल भारतीय सैनिकों को याद करते हुए सीमा पर तैनात सैनिकों के लिए भारत माता की जय के नारे भी लगवाये . कहा कि आपको भारत माता की जय बोलने में गर्व होता है, जबकि कुछ लोग ऐसे हैं जिनको इससे भी दिक्कत होती है.उन्होंने कहा कि आज देश के सामने एक पक्ष सत्य, सुरक्षा और सरकार का है, जो देश को और सेना को ताकतवर करना चाहता है और दूसरा पक्ष देश को कमजोर करना चाहता है.  उन्होंने कहा कि आज देश देख रहा है कि कांग्रेस उन लोगों के साथ खड़ी है जो देश को मजबूत नहीं होने देना चाहते हैं. ऐसा क्यों हो रहा है कि कुछ लोगों की बातों पर तालियां पाकिस्तान में बजती हैं

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: