JharkhandLead NewsRanchi

किसान परिवार से मिलने पहुंचीं प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदेश कांग्रेस ने यूपी सरकार का पुतला फूंका

Ranchi : उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में हुई किसानों की हत्या एवं इस हत्याकांड के पीड़ित परिवारों से मिलने पहुंचीं पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की गिरफ्तारी के खिलाफ रांची महानगर कांग्रेस कमिटी ने उत्तर प्रदेश सरकार का अलबर्ट एक्का चौक में पुतला दहन किया. कार्यक्रम की अगुवाई महानगर कांग्रेस अध्यक्ष संजय पांडेय ने किया.

इसे भी पढ़ें – झारखंड की राज्यसभा सीट पर कांग्रेस की नजर, अगले वर्ष खाली होगी दो सीट

मौके पर बतौर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि उत्तर प्रदेश में शासन, कुशासन में और लोकतंत्र शोकतंत्र में बदल चुका है. लगातार आमजनों पर सरकारी तंत्र द्वारा अत्याचार किया जा रहा परंतु सरकार द्वारा कोई कदम नहीं उठाने से अपराधियों का मनोबल बढ़ता जा रहा है. श्री ठाकुर ने कहा कि जिस तरह से केन्द्रीय मंत्री के पुत्र द्वारा किसानों की हत्या की गयी और अभी तक इस पर कोई कारवाई नहीं की गयी. उससे सरकार की मंशा स्पष्ट हो जाती है. पीड़ितों के परिवार से मिलने जा रहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को सरकार द्वारा गिरफ्तार भी कर लिया गया. श्री ठाकुर ने केन्द्र से उत्तर प्रदेश सरकार को प्रश्रय देने की जगह उतर प्रदेश सरकार की बर्खास्तगी की मांग की.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इस अवसर पर अपने संबोधन में महानगर कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष संजय पांडेय ने कहा कि उत्तर प्रदेश में लगातार सरकारी शह पर अपराध की घटनाएं हो रही हैं और इसके विरोध में आवाज बुलंद करनेवाले राजनेताओं को गैर जिम्मेवार तरीके से गिरफ्तार किया जा रहा है. वर्तमान में लखीमपुर खीरी की घटना से स्पष्ट है कि केन्द्र सरकार किसानों के आंदोलन को दबाने के लिए किसी भी स्तर पर कारवाई कर सकती है और इसी क्रम में किसानों की हत्या प्रारंभ की गयी है. श्री पांडेय ने अविलंब फास्ट ट्रैक कोर्ट का गठन कर दोषियों को सजा देने की मांग की है.

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

इसे भी पढ़ें – बासुकीनाथ से देवघर तक बनेगी फोरलेन, खर्च होंगे 952 करोड़

कार्यक्रम में इनकी रही मौजूदगी

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद, आभा सिन्हा, अमुल्य नीजर खलखो,सतीष पॉल मुंजनी, पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष मानस सिन्हा, कुमार राजा, बेलस तिर्की, सोनाल शांति, सुनील सिंह, अभिलाष साहु, मदन मोहन शर्मा, केदार पासवान, अरूण साहु, अजय सिंह, दीपक ओझा, जगदीश साहु, कमल ठाकुर, फिरोज रिज्वी मुन्ना, पप्पु अजहर, जितेन्द्र त्रिवेदी, महेश कुमार मनीष, राजीव पांडे, निरज भोक्ता, गुड्डू, विशाल सिंह, जयसिंह लुखंड, नीतिन सिरमौर, मो नईम, अमित मुंडा, संतोष सिंह आदि उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें – BIG NEWS : पेंडोरा पेपर्स लीक में ‘क्रिकेट के भगवान’ का भी नाम, जानें अनिल अंबानी सहित कौन मशहूर लोग हैं लिस्ट में

Related Articles

Back to top button