Business

#LokSabha : वित्त राज्यमंत्री  ने कहा, #CorporateTax दरों में कमी से 1,45,000 करोड़ की राजस्व हानि  संभव

NewDelhi :   वित्त वर्ष 2019-20 के लिए कॉरपोरेट कर दरों में कमी के चलते 1,45,000 करोड़ रुपये की राजस्व हानि होने के आसार हैं. लोकसभा में सांसद नुसरत जहां रूही के प्रश्न के लिखित उत्तर में वित्त राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने यह जानकारी दी .

इसे भी पढ़ें : #Maharashtra: DyCM की शपथ लेने के तीसरे दिन ही 72 हजार करोड़ के सिंचाई घोटाले में अजित पवार पर दर्ज मामले क्लोज

भारत में नये निवेश से नयी नौकरियां सृजित होने का अनुमान

ram janam hospital
Catalyst IAS

उन्होंने कहा कि कॉरपोरेट कर में कटौती के जरिए दिये गये प्रोत्साहनों से अर्थव्यवस्था में जल्द प्रभाव होने का अनुमान है. भारत में नये निवेश से न केवल नयी नौकरियां सृजित होने का अनुमान है बल्कि इससे आय में भी बढ़ोत्तरी होगी और फलस्वरूप मध्यम से दीर्घकाल में कर संग्रहण में वृद्धि होगी.

The Royal’s
Sanjeevani

यह पूछे जाने पर कॉरपोरेट कर में कटौती करने के कारण सालाना कितने राजस्व का नुकसान होगा, अनुराग ठाकुर ने कहा, वित्त वर्ष 2019-20 के लिए कॉरपोरेट कर दरों में कमी के फलस्वरूप 1,45,000 करोड़ रूपये की राजस्व क्षति होने का अनुमान है.

उन्होंने कहा कि राजस्व संग्रह में तेजी लाने के लिए कर जाल का विस्तार करने और इसे व्यापक बनाने के लिए विभिन्न उपाए भी किये जा रहे हैं.मंत्री ने कहा कि कॉरपोरेट कर दरों को कम किये जाने से नया निवेश आकर्षित होगा, नौकरियां सृजित होंगी तथा समग्र आर्थिक विकास बढ़ने का अनुमान है.

इसे भी पढ़ें : #Sensex: 530 अंक के भारी उछाल के साथ 40,889 के ऑल टाइम हाई पर बंद हुआ शेयर बाजार

Related Articles

Back to top button