Hazaribagh

CBSE:  महज पांच वर्षों में ही एंजेल्स हाई ने बनाया राज्यस्तरीय रिकॉर्ड, दिया स्टेट टॉपर

Hazaribagः हज़ारीबाग शहर के बड़कागांव रोड पर शंकरपुर अवस्थित एंजेल्स हाई स्कूल इन दिनों सुर्ख़ियों में है. यहां अध्ययनरत विद्यार्थियों ने सीबीएसई 12 वीं और 10 वीं की परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन कर यह साबित कर दिया है की हजारीबाग शिक्षा के क्षेत्र में पूरे राज्य में अव्वल हो रहा है.

स्कूल के अनुभवी और गुणवत्त शिक्षक- शिक्षिकाओं की कड़ी मेहनत, लगन, अनुशासनप्रिय प्रबंधन और अत्याधुनिक नवीन तकनीकी साधन- संसाधनों के प्रयोग के सहारे महज पांचवीं बैच में ही स्टेट टॉपर दिया. मंगलवार को स्कूल परिसर में एक प्रेस-वार्ता का आयोजन किया गया.

इसे भी पढ़ेंः मुंबई एयरपोर्ट पर टला हादसाः टेक ऑफ के वक्त वायु सेना का विमान रनवे को कर गया पार

advt

2008 में हुई थी स्थापना

प्रेस-वार्ता के दौरान बताया गया की एंजेल्स हाई स्कूल की स्थापना वर्ष 2008 में जिस सोच के साथ हुई थी वह अब मूर्त रूप ले रही है.  वर्ष 2014-15 में इस स्कूल को सीबीएसइ से मान्यता प्राप्त हुई और इसके बाद अपने प्रथम बैच से लेकर अबतक पांचवीं बैच तक शत-प्रतिशत बच्चों ने प्रथम श्रेणी से सफलता हासिल की है.

औसत 84% रिजल्ट प्राप्त कर बनाया रिकॉर्ड

स्कूल की निदेशिका निशा जायसवाल ने बताया की हमारा मकसद टॉपर पैदा करना कभी नहीं रहता है लेकिन हमारे शिक्षक- शिक्षिकाओं की गुणवत्तापूर्ण शिक्षण शैली, अभिभावकों के लगातार बच्चों के प्रति सचेतना और बच्चों का अनुशासित होकर अध्ययन करने का ही नतीजा है कम समय में हमारी पहचान राज्यस्तरीय चुकी है. और हमारे यहां से टॉपर निकल रहे हैं.  उन्होंने बताया की वर्तमान वर्ष में 12वीं की परीक्षा में स्कूल के बच्चों ने जिले में औसत 84% रिजल्ट प्राप्त कर रिकॉर्ड कायम किया है. स्कूल का न्यूनतम रिजल्ट 70% रहा.  जबकि 10 वीं की परीक्षा में स्कूल के छात्र पियूष कुमार अग्रवाल ने 98.8% अंक लाकर स्टेट टॉपर होने का गौरव हासिल किया. पियूष ने 500 में 494 अंक प्राप्त किये हैं. विगत वर्ष भी हमारे बच्चे राज्य के सातवें स्थान पर और जिला टॉपर हुए थे.

इसे भी पढ़ेंः सीबीएसई10वीं बोर्डः धनबाद के आर्क आदित्य को 99.8 फीसदी अंक, बने स्टेट टॉपर

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: