Dharm-JyotishJharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

झारखंड में लाखों व्रतियों ने लोकआस्था के महापर्व छठ पर भगवान भुवन भास्कर को अर्घ्य दिया

राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य की जनता को छठ पर्व की शुभकामनाएं देते हुए भगवान सूर्य से राज्य के कल्याण की कामना की

 Ranchi : लोकआस्था के पर्व छठ के चौथे दिन शनिवार को लाखों व्रतियों ने स्वर्णरेखा, दामोदर, कोयल, शंख आदि तमाम प्रमुख नदियों के तट पर उदीयमान भगवान भुवन भास्कर को अर्घ्य देकर उनकी पूजा अर्चना की और अपने परिजनों तथा राज्य के लोगों के कल्याण की कामना की. इससे पहले तीसरे दिन शुक्रवार को अस्ताचलगामी सूर्यदेव को व्रतियों ने अर्घ्य देकर उनकी पूजा अर्चना की गयी.

राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू एवं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य की जनता को छठ पर्व की शुभकामनाएं देते हुए भगवान सूर्य से राज्य के कल्याण की कामना की है.

इसे भी पढ़ें : ड्रोन कैमरे से हो रही है रांची के पांच प्रमुख छठ घाटों की  निगरानी, छेड़खानी करने वालों की खैर नहीं

Catalyst IAS
ram janam hospital

रांची सहित पूरे झारखंड में लोगों ने नदियों एवं तालाबों  में पूजा की

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

रांची सहित पूरे झारखंड में बड़ी संख्या में लोगों ने कोविड-19 के नियमों का अनुपालन करते हुए पूजा की. रांची के स्वर्ण रेखा एवं हरमू नदी, धुर्वा, कांके, गैतलसूद आदि बांधों तथा विभिन्न तालाबों के किनारे भगवान भास्कर को अर्घ्य समर्पित किया. परंपरानुसार छठ व्रती सूप में पूजा सामग्री लेकर नदियों एवं तालाबों के तटों पर पहुंचे और उन्होंने भगवान भास्कर को पूर्ण श्रद्धा के साथ सपरिवार अर्घ्य दिया.

इसे भी पढ़ें : हजारीबाग जेल में 26 कैदी मना रहे छठ महापर्व, जेल प्रशासन कर रहा मदद

कोविड-19 को देखते हुए मास्क वितरित किये गये थे

कल ही स्थानीय स्तर पर लोगों के बीच मुफ्त में मास्क वितरित किये गये थे साथ ही, सामाजिक दूरी को बनाते हुए सूर्योपासना के कार्यक्रम पूर्ण करने के निर्देश दिये गये थे. इसके अलावा राज्य के सभी शहरों में भगवान भुवन भास्कर को अर्घ्य देकर उनकी पूजा अर्चना की गयी. धनबाद के दामोदर और बराकर नदी घाट पर बड़ी संख्या में व्रतियों ने भगवान सूर्य अर्घ्य दिया. धनबाद शहर के मुख्य तालाबों के घाटों पर व्रतियों और श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी.

इसे भी पढ़ें  हजारीबाग के एक इंजीनियर ने संवार दी पूरे गांव की तस्वीर, गूंज पीएमओ तक

Related Articles

Back to top button