GiridihJharkhand

गिरिडीह कॉलेज में ज्योग्राफी प्रैक्टिकल परीक्षा में नंबर बढ़ाने के लिए मांगे पैसे, छात्र संगठन ने किया हंगामा

Giridih: गिरिडीह कॉलेज में गुरुवार को एक बार फिर छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया. संगठन के कार्यकर्ता सुभम झा समेत कई कार्यकर्ताओं ने ज्योग्राफी डिपार्टमेंट के एचओडी पर सेमेस्टर सिक्स के स्टूडेंट्स से प्रैक्टिकल और टूर पर ले जाने के नाम पर 600 से 1000 हजार रुपये की रिश्वत मांगने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि एचओडी द्वारा विश्व विद्यालय से आए एक्सटर्नल के नाम पर छात्रों से पैसे मांगे जा रहे हैं. इस दौरान कई स्टूडेंट्स ने मोलभाव कर एचओडी को बुधवार को नकद रुपए भी दिए. लेकिन गुरुवार को जब दुबारा कई और स्टूडेंट्स से पैसे मांगे गए, तो इसकी भनक एबीवीपी के कार्यकर्ताओं को लग गई. इसके बाद कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया.

इसे भी पढ़ें : द्रौपदी मुर्मू प्रकरण में झारखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अजय कुमार के खिलाफ FIR दर्ज कराएगी भाजपा, चलाएगी जनांदोलन

रिश्वत लेने की बात गलत- एचओडी

इधर स्टूडेंट और छात्र संगठन के हंगामे के दौरान जब ज्योग्राफी के एचओडी से मामले में जानकारी ली गई तो वो इस बात को स्वीकारे कि छात्रों को टूर कराने के नाम पर पैसे मांगे गए थे, लेकिन छात्रों ने जो छह सौ से एक हजार रुपये मांगने का आरोप लगाया है वो गलत है. सिर्फ प्रति छात्र 50 रुपए लिए जा रहे थे. इधर मामले में कॉलेज के प्रिंसिपल समीर सरकार का कहना था कि प्रैटिकल एग्जाम के टूर के लिए स्टूडेंट्स से पैसे लेने का कोई नियम नहीं है.

इसे भी पढ़ें : हेमंत सोरेन माइनिंग लीज मामलाः निर्वाचन आयोग में अगली सुनवाई 5 अगस्त को

Related Articles

Back to top button