Education & CareerJamshedpurJharkhand

पूर्वी सिंहभूम में 40 फीसदी बच्चे हो सकते हैं परीक्षा से वंचित, 15-18 वर्ष की आयु के मात्र 60 प्रतिशत ने ही लिया है टीका

Jamshedpur : जहां झारखंड सरकार द्वारा स्कूलों और काॅलेजों को खोलने का आदेश जारी करते ही बुधवार से पूर्वी सिंहभूम जिले के स्कूल और काॅलेज रीओपन होने शुरू हो गये है. वहीं दूसरी तरफ अब यह भी साफ हो गया है कि परिक्षाएं भी ऑफलाइन ही होंगी. लेकिन पूर्वी सिंहभूम जिले के अंदर अब भी  शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र के15 से 18 वर्ष की आयु वाले करीब 40 प्रतिशत छात्र-छात्राओं ने वैक्सीन की पहली डोज भी नहीं ली है. अब ऐसे विद्यार्थियों के परीक्षा में बैठने पर संशय बना हुआ है . बता दें कि सरकार की तरफ से यह साफ कर दिया गया है कि ऐसे छात्र जिन्होंने वैक्सीन की एक भी डोज नहीं ली है, उन्हें परीक्षा  में बैठने नहीं दिया जायेगा.

क्या हो रही है समस्या

पूर्वी सिंहभूम जिले के वैक्शिनेशन कोषांग के अधिकारियों का कहना है कि स्कूलों से तो काफी सहयोग मिल रहा है, लेकिन कहीं ना कहीं अभिभावकों में अपने बच्चों को वैक्सीन दिलाने को लेकर झिझक है. ऐसे में स्कूल के प्रिसिंपल और जिला प्रशासन के अधिकारियों के समाने यह एक बड़ी समस्या बन गयी है.

सभी छात्र होंगे वैक्सीनेटेड

जिला शिक्षा पदाधिकारी एस तिग्गा का कहना है कि जिला शिक्षा विभाग की ओर छात्रों के वैक्सीनेशन को लेकर हम लोग युद्ध स्तर पर काम कर रहे हैं. रोज हमारे अधिकारियों की टीम जिले के प्राईवेट और सरकारी स्कूलों के प्रिसिंपल के साथ बैठक कर रही है. रोज नये-नये तरीकों पर विचार किया जा रहा है कि किस तरह से शहरी तथा ग्रामीण क्षे़त्रों के अभिवावकों को जागरूक करके बच्चों का  शत-प्रतिशत टीकाकरण करवाया जाये.

इसे भी पढ़ें – जमशेदपुर ट्रैफिक पुलिस हो रही अपग्रेड, ई-पॉश और डिजिटल मोड में होगी जुर्माना वसूली

Related Articles

Back to top button