ChatraJharkhandLead News

चतरा में मुर्दे निकाल रहे हें बैंक से राशि, मृत मनोहर के खाते से ग्यारह हजार की निकासी

Dharmendra Pathak

Chatra:आपने सुना होगा कि बैंक से गलत तरीके या फिर खाता किसी का और निकासी कोई कर ले गया. लेकिन आपने ये शायद नहीं सुना होगा कि मुर्दे भी बैंक से राशि की निकासी कर रहे हैं. लेकिन यह वाक्या सच है. कान्हाचट्टी प्रखण्ड के कान्हाचट्टी बाजार स्थित भारतीय स्टैट बैंक से मंगलवार को तब गजब हो गया जब कान्हाचट्टी भारतीय स्टेट बैंक के शाखा से एक व्यक्ति जिसका नाम मनोहर ठाकुर है, और जिसकी 2020 में मृत्यु हो गयी है.

advt

इसे भी पढ़ें :Tokyo Olympic : PM Modi ने झारखंड की बेटियों से किया संवाद, कहा- टोक्यो में इंडियन टीम बनायेगी इतिहास

इस आदमी के नाम पर ग्यारह हजार 11000 रुपये की निकासी की गई. मृतक सिंदुरिया नवाडीह गांव का है. बैंक से जैसे ही मनोहर ठाकुर का नाम पेमेंट के लिए पुकारा गया वैसे ही मनोहर के पड़ोसी ने कैशियर से कहा कि जिसे आपने पेमेंट दिया है वह मनोहर ठाकुर नहीं है. मनोहर ठाकुर तो एक वर्ष पहले मर चुका है.

इसे भी पढ़ें :नये गवर्नर रमेश बैस पहुंचे रांची, सीएम और सीएस ने किया स्वागत, कल लेंगे शपथ

जब इस मामले को सोशल मीडिया में चलाया गया तो आनन-फानन में एक घण्टे के अंदर निकासी की हुई राशि को मृतक के खाते में जमा कर दिया गया. मामला इतना ही नहीं है ऐसा कई बार हुआ है जब बैंक से मृतक के नाम पर राशि की निकासी की गयी.

मामले में शाखा प्रबंधक धर्मेन्द्र कुमार से बात करने पर बताया कि बैंक को यह पता नहीं था कि मनोहर ठाकुर मर चुके हैं. और यदि निकासी हुई है तो सीसीटीवी फुटेज निकाला जाएगा.

जिस व्यक्ति ने नोहर ठाकुर बन कर निकासी की है उस पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा. उन्होंने कहा कि बैंक में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी. बैंक हमेशा ग्राहकों की सेवा में ततपर रहता है.

इसे भी पढ़ें :कांग्रेसी विधायकों ने रखी डिमांड, चुनावी घोषणा पत्र को पूरा करने में सरकार दिखाये गंभीरता

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: