NEWSWING
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अवैध उत्खनन वाले क्षेत्रों के सीओ और थाना प्रभारी होंगे जिम्मेवार : डीसी

पलामू: खनन टॉस्क फोर्स की बैठक में उपायुक्त का निर्देश

203
mbbs_add

Palamu : पलामू के उपायुक्त अमीत कुमार ने खनन टास्क फोर्स की बैठक करते हुए स्पष्ट निर्देश दिया कि अगर जिले के किसी क्षेत्र में अवैध उत्खन्न की शिकायत मिलती है तो इसके लिए संबंधित क्षेत्रों में सीओ और थाना प्रभारी जिम्मेवार होंगे. बैठक में अवैध क्रशर और अवैध खनन पर त्वरीत कार्रवाई करते हुए रोक लगाने का निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिया.

इसे भी पढ़ें- दस वर्ष के बच्चे के साथ हुआ अप्राकृतिक यौनाचार, रिम्स में भर्ती

अवैध उत्खनन और अवैध क्रशर की सूची शीघ्र सौंपे

उपायुक्त ने कहा कि अवैध क्रशर और अवैध उत्खनन पाये जाने पर संबंधित अंचलाधिकारी और थाना प्रभारियों पर कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने सभी थाना प्रभारी और सीओ से अपने-अपने क्षेत्रों में हो रहे अवैध उत्खनन और अवैध क्रशर की सूची शीघ्र ही जिला कार्यालय को सौंपने का निर्देश दिया है.उपायुक्त ने जिला परिवहन पदाधिकारी को मालवाहक वाहनों की सघन जांच का निर्देश दिया है, ताकि क्षमता से अधिक हो रहे ढ़ुलाई पर रोक लगाया जा सके. उन्होंने वन क्षेत्र पदाधिकारी को निर्देश दिया कि अगर वन क्षेत्र में अवैध क्रशर चल रहा हो तो तत्परता से कार्रवाई करें.

Hair_club

इसे भी पढ़ें- बोकारो : हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ग्रामीणों ने घेरा थाना

बालू का दर 435 रूपये प्रति ट्रैक्टर और ट्रांसर्पोटिंग चार्ज अलग

जिले में बालू के उठाव के रोक के बाद भी अगर किसी भी बालू घाट से बालू का उठाव हो रहा हो तो जिला खनन पदाधिकारी वैसे लोगों पर कार्रवाई करें. जिला खनन पदाधिकारी ने बताया कि लीजधारकों द्वारा बालू उठाव पर रोक से पूर्व ही उन्हें भंडारण करने का निर्देश दिया गया था. इसी के तहत लीजधारक बालू की बिक्री कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बालू का दर 435 रूपये प्रति ट्रैक्टर और ट्रांसर्पोटिंग चार्ज अलग से लेने का प्रावधान है. बैठक में सदर एसडीओ नंदकिशोर गुप्ता, डीएसपी प्रेमनाथ, जिला खनन पदाधिकारी आनंद कुमार, डीएफओ एनसी मुंडा, जिला परिवहन पदाधिकारी जयदीप तिग्गा के अलावा जिले के कई पदाधिकारी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें- मॉनसून सत्र : कार्यवाही को जनता ने 12 करोड़ से सींचा, मिला सिर्फ ‘सुखाड़’

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

nilaai_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

bablu_singh

Comments are closed.