Jamshedpur

चाकुलिया घाघरा गांव में हाथियों ने अधेड़ को पटककर मार डाला

Ghatshila : चाकुलिया प्रखंड के माटियाबांधी पंचायत स्थित घाघरा गांव के जंगल में सोमवार को जंगली हाथियों के हमले से गंगाधर सिंह (55) की मौत हो गई. ग्रामीणों ने बताया कि गंगाधर सिंह सुबह-सुबह अपना खेत में घूमने गए थे. इस बीच गंगाधर का सामना हाथियों के झुंड से हो गया था. गंगाधर की जंगली हाथी के साथ आमना-सामना होते ही हाथी ने उसे पटक दिया. हाथी के हमले से गंगाधर की मौत घटनास्थल पर ही हो गई.

गोटाशिला पहाड़ पर है हाथियों का झुंड

इस संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि बीते कई दिनों से गोटाशिला पहाड़ पर हाथियों का झुंड आश्रय बनाकर रह रहे हैं. लेकिन वन विभाग की ओर से हाथियों को भगाने की कोई पहल नहीं की जा रही है. इस दौरान ग्रामीणों ने वन विभाग के प्रति रोष व्याप्त किया है. घटना की सूचना पाकर विधायक समीर महंती दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर ग्रामीणों से घटना की पूरी जानकारी ली. इस दौरान मृतक परिवार को विधायक ने तत्काल 25,000 रुपये सहयोग किया. यह राशि मृतक का भतीजा उपेंद्र सिंह के हाथों में सौंपा गया. साथ ही विधायक ने डीएफओ ममता प्रियदर्शी से दूरभाष पर वार्ता कर कागजी प्रक्रिया के उपरांत बाकी मुआवजा राशि 3.75 लाख देने का निर्देश दिया. विधायक ने डीएफओ को हाथी से ग्रामीणों को सुरक्षा देने हेतु अतिरिक्त बल की तैनाती के साथ वाहनों की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया.

मौके पर ये थे मौजूद

फॉरेस्टर बुद्धदेव, एसआई जयकांत रॉय, झामुमो नेता घनश्याम महतो, समीर महतो, पिकलू महतो, पवन गिरी, गुनधर महतो, प्रसाद सिंह, पिंटू महतो, राम सिंह, श्रीमंत रूहिदास, मिथुन कर, मनोज गोप आदि मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें- जियाडा की दीवार ने रोकी पानी की निकासी, आदित्यपुर वार्ड 2 के लोगों ने डिप्टी मेयर संग किया प्रदर्शन

 

Related Articles

Back to top button