JharkhandLead NewsRanchi

खून न मिल पाने की वजह से हुई बच्चे की मौत मामले में रिम्स ब्लड बैंक को 24 घंटे के अंदर देनी होगी रिपोर्ट

♦रिपोर्ट के आधार पर होगी कार्रवाई

Ranchi : राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में शनिवार को ब्लड की कमी से एक बच्चे की मौत हो गयी थी. रिम्स ब्लड बैंक पर आरोप लगा था कि ब्लड मुहैया नहीं कराने के कारण बच्चे की मौत हो गयी थी. इस मामले ने तूल पकड़ा और सोमवार को जांच कमिटी गठन करने का निर्देश दिया गया.

इसे भी पढ़ें – Big Breaking : कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के सामने ही आपस में भिड़े कार्यकारी अध्यक्ष और प्रवक्ता

डॉक्टर डीके सिन्हा ने बताया कि रिपोर्ट के आधार पर रिम्स ब्लड बैंक में कार्यरत डॉक्टर पर उचित कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने यह भी बताया कि 24 घंटे के अंदर रिम्स ब्लड बैंक को रिपोर्ट देनी होगी. मालूम हो कि बच्चा सिकल सेल एनीमिया से पीड़ित था और वह शुक्रवार को ही रिम्स में भर्ती हुआ था.

डॉक्टरों ने बच्चे की हालत को देखते हुए रिम्स के ब्लड बैंक से एक यूनिट ए पॉजिटिव ब्लड की मांग की थी. डॉक्टरों ने प्रिसक्रिप्शन पर इमरजेंसी फ्री लाइफ सेविंग भी लिख दिया था, ताकि ब्लड बैंक बिना किसी दिक्कत के ब्लड मुहैया करा सके. इसके बावजूद ब्लड बैंक कर्मचारियों ने बच्चे के पिता से डोनर की मांग की. पिता ने बेटे की जान बचाने के लिए खून देने का फैसला किया, लेकिन वजन कम होने के कारण उनका ब्लड नहीं लिया जा सका. बच्चे को ब्लड नहीं मिल सका और थोड़ी देर बाद उसकी मौत हो गयी. इस घटना ने काफी तूल पकड़ लिया.

इसे भी पढ़ें – बंपर सरकारी नौकरी : 12 वीं पास और ITI उत्तीर्ण उम्मीदवार 459 पोस्ट के लिए करें एप्लाई

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: