न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बाबू खान हत्याकांड सहित कई मामलों में वांछित अपराधी चढ़े पुलिस के हत्थे, मास्टरमाइंड अब भी पकड़ से दूर    

बाबू की हत्या के अलावा इन अपराधियों पर रोशन मिर्धा हत्याकांड और ओरमांझी क्रेशर में आग लगाने का भी आरोप है.

30

Ranchi : बाबू खान हत्याकांड में शामिल चार अपराधियों को पुलिस ने नगड़ी थाना के पास से धर दबोचा है. हालांकि इस हत्याकांड का मास्टरमाइंड पुलिस की पकड़ से अब भी दूर है. बाबू की हत्या के अलावा इन अपराधियों पर रोशन मिर्धा हत्याकांड और ओरमांझी क्रेशर में आग लगाने का भी आरोप है. गुप्त सूचना के आधार पर नगड़ी थाना की पुलिस ने इन सभी अपराधियों को खदेड़कर पकड़ लिया. गिरफ्तार किये गये सभी अपराधियों ने घटना में अपनी संलिप्तता भी स्वीकार कर ली है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने 2 देशी कट्टा, एक रिवाल्वर,6 कारतूस, 2 मोटरसाइकिल और मोबाइल बरामद किया है.

 गुप्त सूचना के आधार पर हुई गिरफ्तारी

रविवार की शाम वरीय पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली थी कि कई कांडों में शामिल अपराधी नगड़ी इलाके में घूम रहे हैं. जिसके बाद ग्रामीण पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय -2 के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. गठित की गई टीम में नगड़ी थाना प्रभारी एवं अन्य पुलिस पदाधिकारी भी शामिल थे. पुलिस की योजना के अनुसार, नगड़ी थाना क्षेत्र में स्थित रेलवे क्रॉसिंग के पास ही डेयरी दुकान के पास पुलिस की टीम ने वाहन चेकिंग का काम शुरू किया. इसी दौरान दो मोटरसाइकिल पर सवार होकर चार युवक आ रहे थे और पुलिस ने देखते ही उन्हें रूकने का इशारा किया. लेकिन वे रुकने के बजाए बाइक छोड़कर भागने लगे. लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस की टीम ने चारों युवकों को खदेड़कर पकड़ लिया और गिरफ्तार कर थाने ले आयी.

किसी बड़ी घटना का अंजाम देने आए थे अपराधी

नगड़ी थाना क्षेत्र के मदर डेयरी स्थित रेलवे क्रॉसिंग के पास पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए गए चारों अपराधी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के आये थे. हालांकि उससे पहले ही सभी अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, जिससे घटना घटने से रूक गयी. सभी अपराधी पूर्व में भी हत्या, लूट, रंगदारी जैसे कई मामलों में शामिल रहे हैं.

 गिरफ्तार अपराधियों के द्वारा पूर्व  में अंजाम दी गई घटनायें 

 1 नगड़ी थाना क्षेत्र में 31 अक्टूबर को हुए बाबू खान के हत्याकांड में भी यह सभी अपराधी शामिल थे. लेकिन बाबू खान हत्याकांड में शामिल मास्टरमाइंड पुलिस की गिरफ्त से अभी भी दूर है.

2 गिरफ्तारी किये गये अपराधियों पर फौजी से मोटरसाइकिल की लूट, दो लड़कों से डीएसएलआर कैमरा की लूट, पुनदाग में हथियार के बल पर स्कूटी की लूट सहित एक वर्ष पूर्व बेड़ो से एक व्यक्ति से 35 हजार की लूट करने का भी आरोप है.

3 लालगुटवा में रोशन मिर्धा हत्याकांड में शामिल थे, सभी अपराधी.

4  22 जनवरी 2018 को ललगुटवा में उमेश गांझू और शमशाद की हत्या में भी शामिल थे.

5  एक वर्ष पूर्व ओरमांझी स्थित दो क्रेशर में आग लगाने का भी आरोप.

 गिरफ्तार अपराधियों के नाम

विशाल शर्मा, सुखदेव नगर रांची

राजकुमार उरांव , नर्कोपी

अमर धनवार, सुखदेव नगर रांची

शकील उर्फ बल्लू

छापेमारी दल में विजय कुमार पुलिस उपाधीक्षक -2, सत्यनारायण सिंह नगड़ी थाना प्रभारी  चंदेश्वेरी प्रसाद नगड़ी थाना, सुनील सिंह, अजेंद्रे सिंह सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे.

इसे भी पढ़ें – संतोष जैन की इलिका इस्टेट्स ने खरीदी 250 करोड़ की मैन्यूफैक्चरिंग कंपनी, बनेगा रीयल इस्टेट प्रोजेक्ट

इसे भी पढ़ें – “तीसरी सरकार को सशक्त किये बगैर गांव गणराज्य की स्थापना नहीं की जा सकती”

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: