न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मारपीट के मामले में मंत्री सरयू राय कोर्ट से हुए बरी, जज विपुल कुमार की कोर्ट ने सुनाया फैसला

2010 का है मामला

155

Ranchi: झारखंड के खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय सोमवार को सिविल कोर्ट में हाजिर हुए. जहां सिविल कोर्ट स्थित न्यायिक दंडाधिकारी कुमार विपुल की अदालत में उन्होंने अपना बयान दर्ज कराया. उनके साथ व्यवसायी समीर लोहिया भी थे. जिसके बाद मंत्री सरयू राय और समीर लोहिया को कोर्ट ने मारपीट के मामले से बरी कर दिया.

इसे भी पढ़ेंःधनबाद नगर निगम की दो करोड़ रुपये की जमीन पर दबंगों का कब्जा.. इसे खाली कौन कराएगा?

क्या था मामला

hosp3

2010 में तोड़फोड़, मारपीट और गालीगलौज से संबंधित पूरा मामला था. दरअसल, 7 मार्च 2010 को सरयू राय ने रांची के स्टेशन रोड स्थित होटल ग्रीन होराइजन में प्रेसवार्ता बुलायी थी. इस प्रेसवार्ता में सौभिक चट्टोपाध्याय नामक एक शख्स पहुंचा था, जो किसी मीडिया हाउस से नहीं था. प्रेसवार्ता में उसने एक वीडियो क्लिप दिखायी, जिससे सरयू राय भड़क गए. इसके बाद वो शख्स वहां से निकल कर भाग गया था.

इसे भी पढ़ेंःछह IAS जांच के घेरे में, प्रधान सचिव रैंक के अफसर आलोक गोयल की रिपोर्ट केंद्र को भेजी, चल रही विभागीय कार्रवाई

बाद में उसका पीछा कर, उसकी गाड़ी में तोड़फोड़ और मारपीट की गई थी. सौभिक चट्टोपाध्याय अपने सेंट्रो कार से कहीं जा रहा था तभी दो लोगों ने बाइक से पीछा कर उसकी कार में तोड़फोड़ की. इस दौरान मारपीट और गाली गलौज भी की. इस मामले में अभिषेक और सतीश नामक दो व्यक्ति पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई थी. पुलिस ने अदालत में तीन लोगों पर चार्जशीट दायर किया था. जिसमें सरयू राय, समीर लोहिया और राकेश पांडेय को अभियुक्त बनाया गया. इसमें राकेश पांडेय का कोई पता नहीं चला था.

सरयू राय और समीर लोहिया ट्रायल फेस कर रहे हैं

इसे भी पढ़ेंःडॉ. हेमंत नारायण सालाना 83 लाख रुपए की करते हैं टैक्स चोरी, IT ने सर्वे में सालाना एक करोड़ का टैक्स किया तय

अदालत में गवाही के लिए तिथि निर्धारित के मामले में सरयू राय और समीर लोहिया ट्रायल फेस कर रहे हैं. प्राथमिक अभियुक्त अभिषेक और सतीश मामले में ट्रायल फेस नहीं कर रहे हैं. अदालत ने सरयू राय और समीर लोहिया की बयान दर्ज करते हुए अदालत ने गवाही के लिए 10 सितंबर की तिथि निर्धारित की थी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: