JamshedpurJharkhand

बहरागोड़ा में सेविकाओं को पिछले अक्तूबर से नहीं मिली मानदेय और पोषाहार की राशि, आंगनबाड़ी केंद्रों पर बंदी का संकट

Bahragoda : बकाया आंगनबाड़ी पोषाहार एवं मानदेय राशि दिलाने को लेकर शुक्रवार को बहरागोड़ा प्रखंड क्षेत्र की सेविकाओं ने एक ज्ञापन समेकित बाल विकास परियोजना पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी राजेश कुमार साहू को सौंपा. ज्ञापन में कहा गया है कि आंगनबाड़ी सेविकाओं को केंद्र का पोषाहार एवं मानदेय नहीं मिलने के कारण उनकी आर्थिक स्थिति दयनीय हो गयी है. ऐसी इस परिस्थिति में बच्चों को मध्याह्न भोजन खिलाने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. दुकानदारों ने भी उधार देना बंद कर दिया है.  जल्द से जल्द मानदेय एवं पोषाहार राशि का भुगतान नहीं किया गया, तो वे केंद्र को बंद करने के लिए बाध्य हो जायेंगी.

सेविकाओं ने बताया कि उन्हें अक्टूबर 2021 से लेकर अब तक मानदेय एवं पोषाहार राशि नहीं मिली है. प्रखंड विकास पदाधिकारी ने आश्वासन दिया कि वे वरीय अधिकारी को समस्याओं को अवगत करायेंगे. उन्होंने इस दिशा में जल्द से जल्द पहल करने का आश्वासन दिया. ज्ञापन सौंपनेवालों में  सुपर्णा रानी पैड़ा,सावित्री सिंह,पानो मुर्मू, नमिता प्रधान,कमला मुंडा, नाथी मुर्मू, रेवती नायक, सुषमा बेरा, कमला मुंडा,चंदना बेरा, कबिता पैडा,सुजाता नायक, मौमिता माइती, गीता कुमारी,शानकी मांडी,बसंत मांडी,लता रानी प्रधान  समेत कई सेविकाएं शामिल  थीं.

इसे भी पढ़ें – JHARKHAND PANCHAYAT ELECTION: भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबित मुखिया व अन्य प्रतिनिधि भी दोबारा लड़ सकेंगे चुनाव, DC दे सकते हैं मंजूरी

ram janam hospital
Catalyst IAS

Related Articles

Back to top button