Jobs

एयरफोर्स भर्ती रैली : प्रभात तारा मैदान में 12 जिलों के अभ्यर्थी ले रहे हिस्सा

Ranchi : राजधानी के प्रभात तारा मैदान में एयरफोर्स भर्ती रैली बहाली चल रही है. जिसमें झारखंड के 12 जिलों के हजारों अभ्यर्थी भाग ले रहे हैं. एयरफोर्स की भर्ती रैली बहाली की शुरूआत मंगलवार  से हुई है, जो 8 फरवरी तक तक चलेगी. इस बहाली में दौड़, एग्जाम, फिजिकल फिटनेस और ग्रुप डिस्कशन की प्रक्रिया के बाद मेडिकल लिया जायेगा. एयरफोर्स की इस भर्ती रैली के जरिए वाई-ग्रुप के ऑटो टेक्नीशियन बहाल किये जाएंगे.

इसमें हिस्सा लेने वाले अभ्यर्थियों को तीन तरह की जांच से गुजरना होगा. पांच और सात फरवरी को अभ्यर्थियों का फिजिकल के साथ लिखित परीक्षा लिया जायेगा. इसके अलावा छह और आठ फरवरी को एडप्टएबीलिटी टेस्ट होगा.

12 जिलों के अभ्यर्थी भर्ती में शामिल

चार दिन तक चलनेवाली यह भर्ती रैली सुबह पांच बजे से ही शुरू हो गयी है. आज 12 जिलों के अभ्यर्थी इसमें शामिल हो रहे हैं. जिनमें देवघर, बोकारो, लातेहार, सिमडेगा, पलामू, हजारीबाग, लोहरदगा, चतरा, दुमका, गिरिडीह, सरायकेला-खरसावां व रामगढ़ के अभ्यर्थी शामिल हुए हैं. 5 और 6 फरवरी को इन 12 जिलों के अभ्यर्थी के सारे टेस्ट लिये जायेंगे.

advt

क्या होगी अहर्ता

इस बहाली में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को स्कूल,कॉलेज व सरकार से मान्यता प्राप्त संस्थानों से उत्तीर्ण होने के मूल प्रमाण पत्र लाने होंगे. साथ ही आवासीय प्रमाण पत्र भी लाना अनिवार्य है. इसमें शामिल अभ्यर्थियों की उम्र 19 जनवरी 1999 से एक जनवरी 2003 के बीच ही होनी चाहिए.

शैक्षणिक योग्यता

किसी भी विषय में अभ्यर्थी को 50 प्रतिशत अंक के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए. इसके अलावा अंग्रेजी विषय में भी 50 प्रतिशत अंक के साथ अभ्यर्थियों को पास होना चाहिए.

 7 फरवरी को रांची सहित 12 जिले के अभ्यर्थियों की होगी भर्ती

इस बहाली प्रकिया में 7 फरवरी को रांची सहित 12 जिले के अभ्यर्थियों की भर्ती होगी. इसमें रांची, धनबाद, ईस्ट सिंहभूम, गढ़वा, गोड्‌डा, गुमला, जामताड़ा, कोडरमा,  खूंटी, पाकुड़ और साहेबगंज जिला के अभ्यर्थियों का टेस्ट सात व आठ फरवरी को होगा़.

 जिला प्रशासन ने की है ठहरने की  व्यवस्था

एयरफोर्स की भर्ती रैली में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों के लिये जिला प्रशासन की ओर से ठहरने का इंतजाम किया गया है. जिला प्रशासन ने प्रभात तारा मैदान में बहाली स्थल के पास ही ठहरने से लेकर और भी कई इंतजाम किये हैं.

adv

इसे भी पढ़ें – नेशनल फर्टिलिज़र्स लिमिटेड में नॉन एग्जीक्यूटिव पदों के लिए भर्ती

 

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button