JharkhandPalamu

सीधी बात में सीएम ने उपायुक्तों से कहा, कार्य संस्कृति बदलें, लोगों की परेशानी दूर करें

 Daltonganj : शुक्रवार को सीधी बात कार्यक्रम में राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि लोगों की समस्याओं के समाधान के मामले में विभागीय कारवाई की प्रक्रिया से बाहर निकलने की जरूरत है. कहा कि इस कार्य संस्कृति को बदलने की आवश्यकता है. सीएम ने उपायुक्तों से कहा कि विभागीय कारवाई की प्रक्रिया के अधीन उलझ कर लोग परेशान हो जाते है. इसे दूर किया जाना चाहिए. सीधी बात कार्यक्रम में पलामू के उपायुक्त, एसपी  सहित जिले के अन्य अधिकारी शामिल हुए.

इसे भी पढ़ेंःराज्य के प्रधान मुख्य वन संरक्षक संजय कुमार की बोलती बंद, जनसंवाद में आरोपी अफसर पर नहीं दे पाये सही जवाब, सीएम बोले हटाओ डीएफओ को   

पैसे को बैंक में रखने के बजाये जनहित के कार्यो में लगाने का प्रयास हो

मुख्यमंत्री ने पलामू सहित सभी उपायुक्तों को निर्देश दिया कि लोगों की परेशानियों को देखते हुए अपने विवेक के आधार पर अनटायड फंड की राशि से समस्याओं का त्वरित समाधान करने का प्रयास करें.  कहा कि सरकार ने अनटायड फंड की राशि इसी उद्देश्य से दी है, ताकि तत्कालिक परिस्थितियों को देखते हुए इस राशि का सदुपयोग किया जा सके.  इस पैसे को बैंक में रखने के बजाये जनहित के कार्यो में लगाने का प्रयास किया जाये. इस क्रम में मुख्यमंत्री ने लक्ष्मी लाडली योजना को सरल करते हुए इसके लाभ के दायरे को बढ़ाने की बात कही.

सीएम ने कहा कि सरकार बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ नारे के साथ कार्य कर रही है.  ऐसी स्थिति में लक्ष्मी लाडली योंजना का लाभ लोगों को नहीं मिल पाना चिन्ता का विषय है;  मुख्यमंत्री ने आदिवासी ग्राम विकास समिति के लोगों से गांवों के विकास को देखते हुए अपना गांव-अपना काम के तहत कार्य करने की बात कही.  मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि सभी लोग 15 सितम्बर से 02 अक्टूबर तक स्वच्छता अभियान चलायें.

इसे भी पढ़ेंःबोकारो डीसी के फैसले से सरकार को होता 3.5 करोड़ का नुकसान, जिसे मिली थी कौड़ी के भाव जमीन उसी ने बढ़ायी बोली  

Related Articles

Back to top button